यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: आधी से ज्यादा सीटों पर BJP को बढ़त, दो सीटों पर सपा आगे

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना बृहस्पतिवार को जारी है और शुरुआती रुझान में सत्तारूढ़ भाजपा ने छह सीटों पर बढ़त बनाई है.

यूपी विधानसभा उपचुनाव 2019: आधी से ज्यादा सीटों पर BJP को बढ़त, दो सीटों पर सपा आगे

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तर प्रदेश:

उत्तर प्रदेश विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना बृहस्पतिवार को जारी है और शुरुआती रुझान में सत्तारूढ़ भाजपा ने छह सीटों पर बढ़त बनाई है. निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के प्रारंभिक रुझान में भाजपा ने छह सीटों इगलास, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, गोविंदपुर, घोसी और बलहा सीटों पर बढ़त बना रखी है. इसके अलावा रामपुर और जैदपुर सीटों पर सपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना मिलकर बनाएंगे सरकार, हरियाणा में जारी है कांग्रेस की कड़ी टक्कर

गंगोह सीट पर कांग्रेस, जलालपुर सीट पर बसपा और प्रतापगढ़ सीट पर भाजपा के सहयोगी अपना दल के प्रत्याशी बहुत बनाए हुए हैं. प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ, कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी के लिए गत सोमवार को मतदान हुआ था. इस दौरान औसतन 45.5 फीसद वोट पड़े थे.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

इन 11 में से 10 सीटें इन पर चुने गए विधायकों के सांसद बने के कारण रिक्त हुई थीं. वहीं, घोसी सीट इस पर चुने गए विधायक फागू सिंह चौहान के बिहार का राज्यपाल बनाए जाने के बाद उनके इस्तीफे के कारण रिक्त हुई थी. इन सीटों में से आठ भाजपा के पास थी जबकि एक-एक सीट सपा बसपा और अपना दल ने जीती थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: महाराष्ट्र और हरियाणा हमारे परंपरागत गढ़ नहीं थे: विनय सहस्रबुद्धे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)