यूपी एटीएस ने ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू जैद को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया

यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू जैद को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. वह कथित रूप दुबई से भारत में ISIS का नेटवर्क चला रहा था.

यूपी एटीएस ने ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू जैद को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया

ISIS का संदिग्ध आतंकी अबू जैद मुंबई में गिरफ्तार

लखनऊ / मुंबई:

यूपी एटीएस ने आतंकी संगठन ISIS के संदिग्ध आतंकी अबू जैद को मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया है. वह कथित रूप दुबई से भारत में ISIS का नेटवर्क चला रहा था. अप्रैल, 2017 में यूपी एटीएस ने अन्य एजेंसियों और राज्य पुलिस की मदद से 4 आतंकियों को गिरफ्तार किया था. यह गिरोह इंटरनेट पर एक ऐप के जरिये बातचीत करता था और आतंकी घटना की तैयारी कर रहा था. यूपी एटीएस के मुताबिक इनकी गिरफ्तारी के बाद आगे की जांच में अबू जैद का नाम सामने आया.

यह भी पढ़ें : गुजरात में ISIS के दो संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार, अहमदाबाद में हमले की रच रहे थे साजिश

मूल रूप से यूपी के आजमगढ़ जिले का अबू जैद सऊदी अरब में रह रहा था और भारत स्थित अपने गुर्गों को आतंकी घटनाओं के लिए उकसाने का काम कर रहा था. पहले गिरफ्तार किए गए आरोपियों के मोबाइल फोन से इसके बारे में पुख्ता सबूत भी मिले थे. इसके बाद उसके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया गया था. जैद का ग्रुप यूपी तथा बिहार में और लोगों को अपने साथ जोड़ने की कोशिश में जुटा हुआ था. सऊदी अरब से लौटने पर शनिवार को उसे मुंबई एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया गया. इसे ट्रांजिट रिमांड पर लिया जा रहा है और लखनऊ लाया जाएगा.

VIDEO: IS का संदिग्ध आतंकी मुबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार
लखनऊ में अदालत में पेश किए जाने के बाद उसे रिमांड पर लिया जाएगा और पूछताछ की जाएगी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com