यूपी: हिरासत में प्रताड़ना के आरोपों को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, कई घायल

हिरासत में एक व्यक्ति को कथित रूप से प्रताड़ित करने के आरोपों के चलते पुलिसकर्मियों की गांववालों के साथ हुई इस झड़प में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी तो घायल हुए ही हैं, कई गांववाले भी घायल हैं.

यूपी: हिरासत में प्रताड़ना के आरोपों को लेकर पुलिस और ग्रामीणों में झड़प, कई घायल

झड़प में कई पुलिसकर्मी और गांववाले हुए घायल.

खास बातें

  • UP के बलिया में पुलिस के साथ झड़प
  • कई पुलिसकर्मी और गांववाले घायल
  • हिरासत में मारपीट का लगा है आरोप
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के बलिया (Uttar Pradesh's Ballia) जिले में पुलिसकर्मियों और गांववालों के बीच झड़प की खबर है. हिरासत में एक व्यक्ति को कथित रूप से प्रताड़ित (Custodial Torture) करने के आरोपों के चलते पुलिसकर्मियों की गांववालों के साथ हुई इस झड़प में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सहित चार पुलिसकर्मी तो घायल हुए ही हैं, कई गांववाले भी घायल हैं. कुछ विजुअल्स सामने आए हैं जिसमें देखा जा सकता है कि घायल पुलिसकर्मियों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

कुछ गांववालों ने बताया कि पन्ना राजभर को बुधवार को बलिया के रसड़ा में एक पुलिस पोस्ट पर पूछताछ के लिए बुलाया गया. उसका अपने रिश्तेदारों से कुछ विवाद चल रहा था. इसके बाद राजभर के परिवार की ओर से लिखित शिकायत दी गई है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि उसे इस दौरान इतने बुरे तरीके मारा गया कि परिवार को उसे एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. इस शिकायत में सब-इंस्पेक्टर और हेड-कॉन्स्टेबल का नाम लिया गया है. 

मामला सामने आने के बाद गांव से बहुत से लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे. पुलिस के पहुंचने पर उन्होंने मौके से हटने से इनकार कर दिया और पुलिस पर पत्थरबाजी की. आरोप यह भी कि उन्होंने कथित रूप से एक पुलिस पोस्ट को आग लगा दी और कुछ मोटरसाइकिलों के साथ तोड़-फोड़ भी की.

यह भी पढ़ें: यूपी : 19 साल के शख्स की पुलिस हिरासत में मौत, अवैध रूप से हिरासत में लेने का आरोप

इसकी प्रतिक्रिया में पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे सैकड़ों गांववालों पर लाठीचार्ज करना शुरू कर दिया. स्थानीय लोगों की ओर से मोबाइल फोन पर कुछ वीडियो रिकॉर्ड किए गए हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि लोग पुलिस पर पत्थर फेंक रहे हैं, वहीं कुछ फुटेज में दिख रहे थे जिसमें पुलिस लाठी चलाती नजर आ रही है.

अभी तक इस मामले में बलिया पुलिस की ओर से कुछ नहीं कहा गया है. हालांकि, कुछ फुटेज में देखा जा सकता है कि कुछ पुलिसकर्मियों को सिर पर चोट लगी है और उनका इलाज चल रहा है. वहीं एक घायल ग्रामीण महिला को दो लोग उठाकर ले जाते हुए दिख रहे हैं.

Video: बुलंदशहर में मनचलों से तंग आकर बच्ची ने दी जान

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com