Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है.

Updates: बिहार में बाढ़ के हालात पर बोले सीएम नीतीश कुमार- इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं, यह प्राकृतिक है

बाढ़ का कहर जारी

देश के कई हिस्सों में बारिश ने एकबार फिर से कहर बरपा दिया है. बारिश से संबंधित घटनाओं में उत्तर प्रदेश में अब तक करीब 73 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि बिहार में 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. लगातार बारिश से राज्य की राजधानी पटना की सड़कों और अन्य क्षेत्रों में जलभराव हो गया और दो मंत्रियों के घर पानी में घिर गए. मौसम विभाग ने रविवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया है. सरकार की तरफ से जारी बयान के अनुसार बारिश के कारण घर गिरने, पेड़ गिरने तथा सांप के काटने के चलते लोगों की मौत हुई. कच्चे मकानों के गिरने के अलावा दीवार गिरने के कारण भी लोगों की मौत हुई है. सरकार की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि वर्षाजनित इन हादसों में कई लोग घायल भी हुए हैं. 

UP Bihar Heavy Rain Updates

Sep 29, 2019 19:46 (IST)
उत्तर प्रदेश में बारिश से जुड़े हादसों में 14 और लोगों की मौत हो गई, NDTV के आलोक पांडे ने दी जानकारी. अब राज्‍य में भारी बारिश की वजह से मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 87 हो गई है.
Sep 29, 2019 18:32 (IST)
'लगातार हो रही बारिश की वजह से मुंबई से पटना आ रही गो एयर की फ्लाइट को लखनऊ डाइवर्ट किया गया. दिल्‍ली से पटना आ रहे स्‍पाइस जेट के विमान को भी वाराणसी डाइवर्ट किया गया. बाकी विमान सेवाएं समय पर चल रही हैं.'

Sep 29, 2019 17:58 (IST)
पटना जंक्‍शन रेलवे स्‍टेशन पर भारी बारिश के बाद पटरियां पानी में डूब गईं.

Sep 29, 2019 17:54 (IST)
भारी बारिश से पटरी धंसी, बलिया-छपरा रेल खंड पर यातायात बाधित
भारी बारिश के कारण रविवार को पटरी धंसने से पूर्वोत्तर रेलवे के बलिया-छपरा रेल खंड पर यातायात पूरी तरह बाधित हो गया. पूर्वोत्तर रेलवे वाराणसी मण्डल के जन सम्पर्क अधिकारी महेश गुप्ता ने बताया कि भारी बारिश के कारण आज तड़के सवा चार बजे छपरा-बलिया रेल खंड पर बलिया और बांसडीह रेलवे स्टेशन के बीच पटरी धंसने की सूचना मिली थी. इसकी वजह से रेल खंड पर यातायात पूरी तरह ठप हो गया. उन्होंने बताया कि इस रेल खंड पर यातायात ठप होने के कारण सात ट्रेनों का संचालन निरस्त किया गया है तथा छह ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से भेजा जा रहा है.
Sep 29, 2019 17:52 (IST)
भारी बारिश से दीवार गिरने से छह लोगों की मौत, एक जख्मी
बिहार के भागलपुर जिले के बरारी थाना क्षेत्र में रविवार को भारी बारिश के कारण अलग अलग स्थानों पर दीवार ढहने से मलबे के नीचे दबकर छह लोगों की मौत हो गयी एक व्यक्ति जख्मी हो गया. भागलपुर जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि भारी बारिश के कारण बरारी थाना क्षेत्र में स्थित हनुमान मंदिर की चारदीवारी के अचानक गिर जाने से तीन लोगों की मौत हो गयी जबकि एक अन्य व्यक्ति जख्मी हो गया.
Sep 29, 2019 15:15 (IST)
सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि इस तरह की स्थिति किसी के हाथ में नहीं है. यह प्राकृतिक है. लोगों को पीने का पानी मुहैया कराने के लिए इंतजाम किया गया है. खाने की कमी से परेशान लोगों के लिए कम्यूनिटी किचेन बनाए गए हैं. 

Sep 29, 2019 15:13 (IST)
पटना में जेडीयू नेता अजय आलोक के घर पर बाढ़ का पानी घुस गया है. 

Sep 29, 2019 15:12 (IST)
बिहार में बाढ़ के हालात पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि प्रशासन लोगों की मदद की पूरी कोशिश कर रहा है. स्थिति से निपटने के लिए सारे इंतजाम किये गये हैं. 

Sep 29, 2019 14:46 (IST)
पटना के खगौल में एक ऑटो पर पेड़ गिरने की वजह से 4 लोगों की मौत हो गई. 

Sep 29, 2019 14:45 (IST)
बिहार के भागलपुर में दीवार गिरने से 3 लोगों की मौत हो गई. 

Sep 29, 2019 14:44 (IST)
पटना में एनडीआरएफ की टीमें बचाव कार्य में लगी हैं. 
Sep 29, 2019 14:43 (IST)
पटना में बाढ़ की वजह से हालात खराब हो गए हैं. चारों तरफ पानी ही पानी है. बिहार में बाढ़ और लगातार बारिश के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है.