NDTV Khabar

Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

बारिश की वजह से हुए जलजमाव और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए राज्य सरकारों ने अगले कुछ दिनों तक स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के फैसला किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Bihar, UP Rain News Updates : बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया जा रहा है

यूपी-बिहार में बारिश ने मचाया कहर

उत्तर प्रदेश (UP) और बिहार (Bihar) में बीते कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश ने आम लोगों की समस्या बढ़ा दी है. दोनों ही राज्य के कई जिलों में सड़क से लेकर स्कूल और अस्पताल तक जल जमाव की स्थिति है. बारिश की वजह से हुए जलजमाव और मौसम विभाग के अलर्ट को देखते हुए राज्य सरकारों ने अगले कुछ दिनों तक स्कूल और कॉलेजों को बंद करने के फैसला किया है. बता दें कि मौसम विभाग द्वारा जारी अलर्ट के अनुसार अगले कुछ दिनों तक बिहार और यूपी के कुछ जिलों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. बिहार (Bihar) की राजधानी पटना में भी बारिश की वजह से जनजीवन प्रभावित हुआ है. वहीं, यूपी (UP) के सीएम ने बारिश के अलर्ट को देखते हुए सभी सरकारी अधिकारी की छुट्टी रद्द कर दी है. उत्तर प्रदेश में प्रयागराज और बनारस समेत आसपास के जिलों में बारिश का कहर सबसे ज्यादा देखने को मिल रहा है. बिहार और यूपी में अभी तक की बारिश में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है. अकेले यूपी में 87 लोगों की जान गई है. दोनों ही राज्यों में हालात से निपटने के लिए एनडीआरएफ की कई टीमें काम कर रही हैं. मौसम विभाग के अलर्ट के अनुसार दोनों ही राज्यों में तीन अक्टूबर के बाद लोगों को बारिश से राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. 

UP- Bihar Rain Updates: 


Sep 30, 2019
20:30 (IST)
बिहार में आई भीषण बाढ़ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से बात.

Sep 30, 2019
19:15 (IST)
बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण किया.

Sep 30, 2019
18:30 (IST)
Sep 30, 2019
17:47 (IST)
पटना : मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और उप मुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने बाढ़ प्रभावित जिलों के अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के जरिए की बैठक.

Sep 30, 2019
17:46 (IST)
पटना में हेलीकॉप्टर से गिराये गए खाने के पैकेट
बिहार में भारी बारिश के बाद जलभराव की गंभीर स्थिति के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को हालात का जायजा लेने के लिए शहर का हवाई दौरा किया, वहीं पानी में फंसे लोगों के लिये वायुसेना के हेलीकॉप्टर की मदद से खाने के पैकेट और दूसरी राहत सामग्री गिराई गयी. आपदा प्रबंधन विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर की मदद से पटना शहर के जलमग्न इलाकों फंसे लोगों के लिए दो हजार खाने के पैकेट और अन्य आवश्यक राहत सामाग्री गिराये जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.
Sep 30, 2019
17:29 (IST)
बिहार में बाढ़ पीड़ितों की मदद में तत्काल जुट जाएं कांग्रेस कार्यकर्ता : राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बिहार में आई बाढ़ के कारण जान-माल के नुकसान पर दुख प्रकट करते हुए सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि वे प्रभावित लोगों की मदद में तत्काल जुट जाएं.
Sep 30, 2019
15:28 (IST)
वीडियो: कंकड़बाग इलाके में जलभराव
Sep 30, 2019
15:26 (IST)
केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे बोले- बिहार में पिछले कुछ दिनों से जो मूसलाधार बारिश हो रही ये 'हथिया नक्षत्र' की बारिश बड़ी ही गंभीर हो रही है. बारिश ने प्राकृतिक आपदा का रूप ले लिया है.
Sep 30, 2019
15:24 (IST)
पटना के कंकड़बाग से लोगों को जेसीबी और ट्रैक्टरों में भरकर सुरक्षित जगह पर ले जाया गया.
Sep 30, 2019
14:12 (IST)
खुद के घर में फंसे बिहार के डिप्टी CM सुशील मोदी को NDRF ने निकाला
Sep 30, 2019
13:54 (IST)
पटना में भारी बारिश की वजह से एसके पुरी इलाके में भारी जल जमाव, एनडीआरएफ की टीम राहत-बचाव कार्य में लगी.
Sep 30, 2019
11:24 (IST)
मौसम विभाग यूपी और बिहार को लेकर जारी अपनी चेतावनी में कहा कि अगले 48 घंटे दोनों ही राज्यों के सामान्य से भारी बारिश हो सकती है. 
Sep 30, 2019
09:17 (IST)
बीते चार दिनों से बिहार के कई जिलों में लगातार हो रही है बारिश. मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों तक राज्य में बारिश जारी रह सकती है. इसे लेकर विभाग ने रेड अलर्ट भी जारी किया है. उधर, बारिश की वजह से पटना में हालात सबसे बुरे हैं. यहां जगह-जगह हुए जलजमाव की वजह से लोगों को खासी दिक्कतें हो रही हैं. 
Sep 30, 2019
09:11 (IST)
बिहार सरकार ने पटना के बाढ़ प्रभावित इलाकों में मदद पहुंचाने और फंसे लोगों को निकालने के लिए भारतीय वायुसेना से मदद मांगी.
Sep 30, 2019
09:09 (IST)
बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार बारिश की वजह से अभी तक राज्य में 29 लोगों की मौत हो चुकी है.
No more content
टिप्पणिया

Advertisement