UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

UP Board Result 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक ट्वीट किया है. 

UP Board Result 2020: रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी ने किया ट्वीट, कहा- 'भगवान की कृपा से सब बच्चे हों पास'

UP Board result 2020: सीएम योगी ने भगवान राम से की छात्रों के पास होने की कामना.

नई दिल्ली:

UP Board 10th and 12th Result 2020: यूपी बोर्ड (UP Board) बस कुछ ही देर में 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट 2020 (UP Board Result) घोषित करने वाला है. ऐसे में बच्चों में उत्साह और टेंशन दोनों ही देखने को मिल रहा है. कुछ स्टूडेंट्स अपने नतीजों को लेकर चिंता में हैं तो वहीं कुछ रिजल्ट 2020 आने की खुशी में उत्साह में भी हैं. हालांकि, इसी बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने सभी 10वीं और 12वीं की परीक्षा (UP Board Results 2020) देने वाले छात्र-छात्राओं के लिए एक ट्वीट किया है. 

अपने इस ट्वीट में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिखा, ''मेरे प्यारे बच्चों, आज यूपी बोर्ड का परीक्षाफल आना है. वैसे परीक्षा और परीक्षाफल आत्म विश्लेषण का माध्यम मात्र है. इस वजह से प्रत्येक परीक्षाफल को सहजता से स्वीकार करें. भगवान श्री राम की कृपा से आप सभी को मनोनुकूल परीक्षा परिणाम की प्राप्ति हो''. 

Newsbeep

आपको बता दें, इस साल यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं फरवरी के महीने में शुरू हो गई थीं और मार्च में कोरोनावायरस के कहर से पहले खत्म भी हो गई थीं. हालांकि, कोरोनावायरस संक्रमण के कारण परीक्षाओं के मूल्यांकन की प्रक्रिया में देरी हो गई है, जिसकी वजह से छात्र-छात्राओं का रिजल्ट 2020 आने में भी देरी हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि इस साल 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में कुल 56.11 लाख स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया है. इनमें से 30.24 लाख से अधिक छात्र 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे, जब्कि 12वीं बोर्ड की परीक्षा में करीब 25.86 लाख छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था.