UP Budget : पूर्वांचल-बुंदेलखंड के लिए सड़क परियोजना की सौगात, गोरखपुर में एक्सप्रेसवे

UP Budget 2021-22 : पूर्वांचल और बुंदेलखंड की विकास योजनाओं पर अलग से धनराशि दी जा जाएगी. पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे परियोजना (लखनऊ-गाजीपुर) के लिए 1107 करोड़ रुपये का बजट है. पूर्वांचल की गोरखपुर लिंक एक्‍सप्रेस-वे परियोजना के लिए 860 करोड़ का बजट है.

UP Budget : पूर्वांचल-बुंदेलखंड के लिए सड़क परियोजना की सौगात, गोरखपुर में एक्सप्रेसवे

UP Budget गंगा एक्‍सप्रेस-वे (मेरठ-प्रयागराज) की परियोजना में भूमि अधिग्रहण के लिए 7200 करोड़

लखनऊ:

यूपी सरकार के बजट में पिछड़े क्षेत्र पूर्वांचल और बुंदेलखंड के लिए कई सड़क परियोजनाओं की सौगात दी गई है.पूर्वांचल और बुंदेलखंड में एक्‍सप्रेस-वे निर्माण के लिए बजट मिला है. यूपी में अगले साल विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे बेहद अहम माना जा रहा है.

यूपी बजट में पूर्वांचल की विशेष योजना के लिए 300 करोड़ और बुंदेलखंड के लिए 210 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं. यूपी के वित्‍त मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि पूर्वांचल और बुंदेलखंड की विकास योजनाओं पर अलग से धनराशि दी जा जाएगी. पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे परियोजना (लखनऊ-गाजीपुर) के लिए 1107 करोड़ रुपये का बजट है. पूर्वांचल की गोरखपुर लिंक एक्‍सप्रेस-वे परियोजना के लिए 860 करोड़ रुपये की बजट है.


गोरखपुर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का गृह जिला है. इस लिंक एक्‍सप्रेस-वे पूर्वांचल में पर्यटन  बढ़ेगा.बुंदेलखंड के पांच जिलों को जोड़ने वाली बुंदेलखंड एक्‍सप्रेस-वे परियोजना के लिए 1492 करोड़ रुपये की बजट व्‍यवस्‍था प्रस्‍तावित है

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 इसके अलावा गंगा एक्‍सप्रेस-वे (मेरठ-प्रयागराज) की परियोजना में भूमि अधिग्रहण के लिए 7200 करोड़ रुपये तथा निर्माण कार्य के लिए 498 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.सपा सरकार में लखनऊ-आगरा एक्‍सप्रेस-वे का निर्माण हुआ था. इस दफा बीजेपी सरकार चुनाव से पहले पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे का निर्माण पूरा करने का दावा कर रही है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)