मजदूर विशेष बस विवाद : आगरा में पुलिस ने UP कांग्रेस अध्यक्ष को किया गिरफ्तार, मास्क नहीं पहनने पर FIR दर्ज

अजय लल्लू के खिलाफ आगरा में आईपीसी और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की एफआईआर के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए अजय लल्लू और अन्य कांग्रेस ने नेताओं ने मास्क नहीं पहना हुआ था.

मजदूर विशेष बस विवाद : आगरा में पुलिस ने UP कांग्रेस अध्यक्ष को किया गिरफ्तार, मास्क नहीं पहनने पर FIR दर्ज

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (फाइल तस्वीर)

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में मजदूरों  को घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस बसों की व्यवस्था को लेकर विवाद गहराता जा रहा है. आगरा में पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ ताजा एफआईआर दर्ज की है. अजय लल्लू के खिलाफ आगरा में आईपीसी और महामारी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस की एफआईआर के मुताबिक प्रदर्शन करते हुए अजय लल्लू और अन्य कांग्रेस ने नेताओं ने मास्क नहीं पहना हुआ था. कांग्रेस नेता मंगलवार को राजस्थान-यूपी सीमा पर प्रदर्शन कर रहे थे. ये कांग्रेस नेता यूपी में कांग्रेस की बसों की प्रवेश नहीं करने देने पर प्रदर्शन कर रहे थे. अजय लल्लू के खिलाफ पुलिस ने एक फ्रॉड का केस भी दर्ज किया है. ये फ्रॉड का केस कांग्रेस की बसों की लिस्ट में अनियमितताओं से संबंधित है. 

वहीं, बिना अनुमति के दिल्ली से बसों को नोएडा लाने के मामले उत्तर प्रदेश पुलिस ने कुछ कांग्रेस नेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इसके साथ-साथ आरटीओ ने दो बसों को सील किया है.  नोएडा के एडिशनल डीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि कल रात में हमें पता चला कि महामाया फ़्लाईओवर पर एक राजनीतिक दल के लोग बस लेकर खड़े हैं. हमने उनसे कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. ये धारा 144 का उल्लंघन है. हमने कुछ नेताओं के ख़िलाफ़ section 144 , 188 (pandemic act) के अंतर्गत मुक़दमा दर्ज किया है. 

सिंह ने कहा कि हम आज भी बिना पास के नोएडा में बसों को एंट्री नहीं देंगे. नोएडा में बिना इजाज़त बसों की एंट्री नहीं है. अगर फिर भी ऐसे होता है तो हम कार्रवाई करेंगे. 

कांग्रेस के पूर्व MLA पंकज मालिक , नोएडा के जिला अध्यक्ष सहित 4 ज्ञात और करीब 50 अज्ञात के ख़िलाफ़ IPC और महामारी अधिनियम के तहत उपयुक्त धाराओं में प्राथमिकी  दर्ज की गई है. बीती रात नोएडा एक्सप्रेस वे पर करीब 50 बस लेकर पहुँचे नेताओं पर थाना सेक्टर 39 में मुकदमा दर्ज किया गया. प्रियंका गाँधी द्वारा यूपी में मजदूरो के लिए बस भेजने के बयान के बाद पूर्व विधायक पंकज मालिक , वीरेन्द्र गुड्डू , शहाबुदीन सहित दर्जनों नेता बस लेकर पहुंचे थे.

वीडियो: प्रवासी मजदूरों के लिए बसों के मुद्दे पर योगी सरकार ने कांग्रेस पर लगाया फर्जीवाड़े का आरोप

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com