प्रियंका गांधी ने यूपी उपचुनाव में बीजेपी पर लगाया धांधली की कोशिश का आरोप, कहा...

प्रियंका ने ट्वीट कर दावा किया, 'भाजपा इतने अहंकार में है कि गंगोह में हमारे जीतते हुए प्रत्याशी को काउंटिंग सेंटर से निकालकर उनका मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है.'

प्रियंका गांधी ने यूपी उपचुनाव में बीजेपी पर लगाया धांधली की कोशिश का आरोप, कहा...

प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • यूपी उपचुनाव में प्रियंका गांधी ने लगाया धांधली का आरोप
  • बीजेपी का मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है: प्रियंका
  • 'जिला अधिकारी को पांच-पांच बार फोन पर लीड कम करवाने के आदेश आ रहे थे'
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi) ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश की गंगोह विधानसभा सीट के उपचुनाव में भाजपा (BJP) पर अपनी पार्टी के उम्मीदवार नोमान मसूद के पक्ष में जा रहे निर्णय को बदलवाने के प्रयास का आरोप लगाया है. प्रियंका ने ट्वीट कर दावा किया, ‘‘भाजपा इतने अहंकार में है कि गंगोह में हमारे जीतते हुए प्रत्याशी को काउंटिंग सेंटर से निकालकर उनका मंत्री जनता का निर्णय बदलने के प्रयास में है. जिला अधिकारी को पांच-पांच बार फोन पर लीड कम करवाने के आदेश आ रहे थे. यह लोकतंत्र का सरासर अपमान है.''

प्रियंका ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश कांग्रेस (Congress) पार्टी इसके खिलाफ सख्ती से लड़ेगी. निर्वाचन आयोग इस मामले की निष्पक्षता से जांच कराए.'' गौरतलब है कि गंगोह में नोमान मसूद और भाजपा के कीरत सिंह के बीच कड़ी टक्कर चल रही है.

महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना मिलकर बनाएंगे सरकार, हरियाणा में जारी है कांग्रेस की कड़ी टक्कर

बता दें कि यूपी विधानसभा की 11 सीटों पर उपचुनाव के लिए डाले गए मतों की गणना बृहस्पतिवार को जारी है और खबर लिखे जाने तक शुरुआती रुझान में सत्तारूढ़ भाजपा ने छह सीटों पर बढ़त बनाई है. गंगोह सीट पर कांग्रेस, जलालपुर सीट पर बसपा और प्रतापगढ़ सीट पर भाजपा के सहयोगी अपना दल के प्रत्याशी बहुत बनाए हुए हैं. 

निर्वाचन आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक, सुबह 8 बजे शुरू हुई मतगणना के प्रारंभिक रुझान में भाजपा ने छह सीटों इगलास, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, गोविंदपुर, घोसी और बलहा सीटों पर बढ़त बना रखी है. इसके अलावा रामपुर और जैदपुर सीटों पर सपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं.

हरियाणा चुनाव परिणाम 2019 LIVE Updates: कांग्रेस-BJP में कड़ी टक्कर, 'किंग मेकर' की भूमिका में JJP

प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों गंगोह, रामपुर, इगलास, लखनऊ, कैंट, गोविंद नगर, मानिकपुर, प्रतापगढ़, जैदपुर, जलालपुर, बलहा और घोसी के लिए गत सोमवार को मतदान हुआ था. इस दौरान औसतन 45.5 फीसद वोट पड़े थे.

Video: महाराष्ट्र और हरियाणा हमारे परंपरागत गढ़ नहीं थे: विनय सहस्रबुद्धे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)