जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

यूपी के उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई की गई.

जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर मदरसे के बच्चों की पिटाई, बजरंग दल पर लगे आरोप

आरोपी और पीड़ित बच्चा

खास बातें

  • मदरसे के बच्चों की पिटाई
  • जय श्री राम के नारे पर हुआ विवाद
  • बजरंग दल पर लगे आरोप
यूपी:

उन्नाव में एक मदरसे के बच्चों की जय श्री राम के नारे नहीं लगाने पर पिटाई की गई. इस घटना में कई बच्चे जख्मी हो गए. मदरसे के लोगों का आरोप है कि हमला करने वाले लोग बजरंग दल (Bajrang Dal) के थे. हमलावरों ने कई बच्चों की साइकिल भी तोड़ दी. फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर जांच की जा रही है. पुलिस ने तीन जख्मी बच्चों का मेडिकल करवाया है और फेसबुक प्रोफाइल के जरिए आरोपियों की तलाश कर रही है. कुछ लोग हिरासत में लिए गए हैं और उनसे पूछताछ की जा रही है. इससे पहले असम के बारपेटा जिले में चार उपद्रवियों ने तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई कर दी थी और उन्हें जय श्री राम बोलने के लिए मजबूर किया था.

'जय श्री राम' पर टिप्पणी को लेकर अमर्त्य सेन से मेघालय के राज्यपाल ने पूछा- भूत से डरते हुए राम-राम नहीं कहते?

यूपी के कानपुर से भी कुछ समय पहले इसी तरह का मामला सामने आया था. कानपुर के बर्रा इलाके में एक मुस्लिम किशोर की कुछ लोगो ने बुरी तरह से पिटाई कर दी थी. किशोर का आरोप था कि उसने टोपी पहन रखी थी और लोग उससे जय श्री राम का नारा लगाने को कह रहे थे. 

बर्रा के रहने वाला ताज (16) किदवई नगर स्थित मस्जिद से नमाज पढ़ कर घर लौट रहा था तभी तीन चार अज्ञात बाइक सवार लोगो ने उसे रोक लिया था और उसके टोपी पहने होने पर विरोध किया. बर्रा पुलिस चौकी प्रभारी सतीश कुमार सिंह के अनुसार बाइक सवार युवकों ने ताज को 'जय श्री राम' कहने को कहा था. जब उसने यह कहने से इनकार किया तो उसकी पिटाई कर दी गई. 

BJP ने ‘जय श्री राम' टिप्पणी के लिए अमर्त्य सेन पर साधा निशाना- 'वह विदेश में ही रहें तो सबके के लिए अच्छा'

झारखंड में 24 वर्षीय मोटर साइकिल चोरी के आरोपी शम्स तबरेज को एक पोल से बांधा गया था और फिर उसे बुरी तरह से पीटा गया था. इसके साथ ही जबरन उससे 'जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगवाये गए थे. उसके बेहोश होने के बाद उसे प्रशासन को सौंप दिया गया था, पुलिस हिरासत में चार दिन बाद उसकी मौत हो गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: जय श्री राम के नारे नहीं लगाए तो बच्चों की कर दी पिटाई