Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

यूपी के सहारनपुर में अंबेडकर जयंती के जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प, बीजेपी सांसद समेत दोनों पक्षों पर केस दर्ज

ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के सहारनपुर में अंबेडकर जयंती के जुलूस के दौरान दो गुटों में झड़प, बीजेपी सांसद समेत दोनों पक्षों पर केस दर्ज

यूपी के सहारनपुर में दो गुटों में झड़प

सहारनपुर: यूपी के सहारनपुर के थाना जनकपुरी इलाके के दूधली में अंबेडकर जयंती की शोभायात्रा के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई. मौक़े पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे वरिष्ठ अधिकारी पर एक गुट ने पथराव कर दिया. डीएम की गाड़ी तोड़ दी गई. बीजेपी और हिन्दू संगठन के लोगों ने SSP आवास को घेर रखा है. अंबाला-हरिद्वार नेशनल हाइवे को भी जाम कर रखा है. पिछले सात सालों से यहां जुलूस नहीं निकलता था, लेकिन इस बार बीजेपी सरकार आने के बाद इलाक़े के बीजेपी सांसद ने जुलूस की इजाज़त मांगी थी, लेकिन प्रशासन ने इसकी इजाज़त नहीं दी थी. सांसद ने डीएम और एसएसपी पर पक्षपात का आरोप लगाते हुए पूर्व सरकार से प्रभावित बताया है.

इस मामले में दोनों पक्षों पर केस दर्ज हो गया है. बीजेपी सांसद राघव लखनपाल पर भी केस दर्ज किया गया है. बीजेपी सांसद के 8 समर्थकों पर भी केस दर्ज किया है.

दो समुदायों के बीच झड़प में स्थानीय सांसद राघव लखनपाल शर्मा, एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और कई अन्य लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि गुरुवार को जब सड़क दूधली गांव में अंबेडकर जयंती के अवसर पर रैली निकाली जा रही थी तभी एक अन्य समुदाय के कुछ लोगों ने कथित तौर पर इसका विरोध किया और पथराव करना शुरू कर दिया.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक लव कुमार ने कहा, प्रशासन की अनुमति के बिना गांव में शोभायात्रा निकाली जा रही थी, जिससे दो समूहों में पथराव शुरू हो गया, हालांकि स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि दोनों ओर से हुए पथराव में रैली में शामिल सांसद और एसएसपी सहित कई अन्य लोग घायल हो गए. कई अन्य पुलिस कर्मी भी घायल हुए हैं. घटना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों समूहों को शांत किया, हालांकि सांसद अपने समर्थकों के साथ एसएसपी के आधिकारिक निवास के बाहर पहुंच गए और प्रदर्शन किया. उनकी मांग थी कि पर्याप्त सुरक्षा के साथ रैली की इजाजत दी जाए.

पुलिस ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने वहां लगा सीसीटीवी कैमरा क्षतिग्रस्त कर दिया जिसके बाद निकटवर्ती इलाकों के पुलिस कर्मियों को वहां तैनात किया गया. पुलिस महानिरीक्षक अजय आनंद मौके पर पहुंचे और प्रदर्शन कर रहे सांसद तथा उनके समर्थकों को शांत किया.

सांसद के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘अंबेडकर जयंती के अवसर पर एक शांतिपूर्ण रैली निकाली जा रही थी जिसपर एक समूह ने हमला किया. घटना में सांसद घायल हो गए. एसएसपी ने कहा कि पथराव करने वालों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है. (इनपुट्स भाषा से भी )


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement