NDTV Khabar

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में, आज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में, आज लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पूरे एक्शन में हैं. आज वह लखनऊ के एक अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में पहुंचे और अस्पताल में सुविधाओं का जायज़ा लिया. इससे पहले गुरुवार को वह लखनऊ के हज़रतगंज थाने पहुंचे थे और अधिकारियों से कानून-व्यवस्था की हालत और पुलिस प्रशासन की तैयारियों को लेकर बातचीत की. परसों योगी सचिवालय पहुंचे तो वहां की गंदगी को देखकर अफसरों को निर्देश दे डाले. 45 मिनट तक सचिवालय का चक्कर लगाकर सरकारी कार्यालयों में गुटखा और पान मसाला खाने पर प्रतिबंध लगा दिया हालांकि यह प्रतिबंध पूरे उत्तर प्रदेश में पिछली समाजवादी सरकार ने ही लगा दिया था लेकिन इसे पूरी तरह लागू करवाने की ज़िम्मेदारी अब नए मुख्यमंत्री पर है.

टिप्पणियां
उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था सुदृढ करने और पुलिस के रवैये में बदलाव के पक्षधर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी चाहते हैं कि जनता थाने में बिना किसी डर के अपनी बात कह पाये और फरियादी को पुलिस की ओर से पूरा सम्मान मिले। पीडित की तत्काल एफआईआर हो और थाना प्रभारी कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करें.
 
uoendra yadav

उपेंद्र यादव ने दफ्तर में लगाई झाड़ू


इस बीच योगी सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा भी अपने दफ्तर के सफाई अभियान में जुटे दिखे. वहीं यूपी सरकार में स्वतंत्र प्रभार वाले राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी अपने दफ़्तर में गंदगी देख कर ख़ुद हाथ में झाड़ू थाम ली और दफ़्तर की सफ़ाई की.

योगी सरकार के  एजेंडे में सफाई काफी ऊपर है. गुरुवार को उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अपने काम के पहले दिन लखनऊ में पीडब्लूडी मुख्यालय के सारे अधिकारियों-कर्मचारियों को सफाई रखने की शपथ दिलाई.  वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री उपेंद्र तिवारी बलिया जिले की फेफना सीट से विधायक हैं. वे समाजवादी पार्टी से बीएसपी में गए अंबिका चौधरी को हराकर दूसरी बार एमएलए बने हैं. तिवारी इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र नेता भी रह चुके हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement