यह ख़बर 31 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

डीएसपी हत्याकांड : सीबीआई ने परवीन से की बात, डायरी ली कब्जे में

खास बातें

  • शहीद डीएसपी जिया उल हक की पत्नी परवीन आजाद भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रविवार को कुंडा पंहुचीं और वहां से अपने पति का सामान लेकर वापस लखनऊ लौट आईं।
कुंडा:

शहीद डीएसपी जिया उल हक की पत्नी परवीन आजाद भारी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच रविवार को कुंडा पंहुचीं और वहां से अपने पति का सामान लेकर वापस लखनऊ लौट आईं। कुंडा में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों से करीब घंटेभर की पूछताछ के बाद परवीन ने सीबीआई जांच में पूरा विश्वास जताया। उन्होंने यह भी कहा कि अगर जल्दी न्याय नहीं मिला तो वह पूरे देश में 'इंसाफ यात्रा' निकालेंगी।

परवीन आजाद दोपहर बाद कुंडा पंहुचीं। कुंडा के एसडीएम की मौजूदगी में जिया उल हक का बंद पड़ा घर खोला गया। घर में घुसते ही पति का सामान देखकर परवीन भावुक हो गईं। वहीं पर सीबीआई की टीम भी पंहुच गई और करीब घंटेभर तक सीबीआई ने परवीन के साथ अकेले में बातचीत की।

बताते हैं कि घर में जिया उल हक की निजी डायरी मिली जिसमें वह रोजाना की बातें लिखते थे। सीबीआई ने उस डायरी को कब्जे में ले लिया। सीबीआई को उम्मीद है कि उसमें पूर्व मंत्री राजा भैया से हुई मुलाकात या उनसे संबंधित बातें भी लिखी होंगी जो उन्हें विवेचना में मदद करेगी।

घर का सामान लेकर लौटते समय परवीन वहां मौजूद मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि उन्हें सीबीआई में पूरा भरोसा है। लेकिन अगर न्याय जल्दी नहीं मिला तो वह पूरे देश में इंसाफ यात्रा निकालेंगी। यह पूछने पर कि सरकारी कर्मचारी होने के नाते वह इंसाफ यात्रा कैसे निकाल सकती हैं तो वह बिफर पड़ीं और कहा कि किस संविधान में लिखा है कि अन्याय होने पर सरकारी कर्मचारी न्याय की मांग नहीं कर सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पूछने पर कि राजा भैया से अभी तक सीबीआई ने पूछताछ नहीं की, परवीन ने राजा भैया का नाम लिए बिना कहा कि राजा हो या प्रजा, जो भी दोषी हो, उसे सजा मिलनी चाहिए। उनका मकसद जिया के हत्यारों को सजा दिलाना है। उन्होंने भगोड़े पुलिसकर्मियों के विरुद्ध राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज कराने की मांग की और कहा कि उन्हीं लोगों की वजह से यह घटना घटी। जिया उल हक के सामान को देखते हुए परवीन ने कहा कि उनकी निजी चीजें उनके लिए उनकी यादगार हैं जिन्हें वह संभालकर रखेंगी।