गौतमबुद्ध नगर में एक ही दिन में मिले 31 कोरोना संक्रमित , अब तक कोविड 19 के मरीजों की संख्या हुई 286

कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी से लाने के इरादे पर कोरोना संक्रमण का ग्रहण लग गया. प्रशासन को उद्योगों को खोलने की इजाजत देना भारी पड़ने लगा है.

गौतमबुद्ध नगर में एक ही दिन में मिले 31 कोरोना संक्रमित , अब तक कोविड 19 के मरीजों की संख्या हुई  286

प्रतीकात्मक तस्वीर

नोएडा:

कोरोना संकट के बीच अर्थव्यवस्था को पटरी से लाने के इरादे पर कोरोना संक्रमण का ग्रहण लग गया. प्रशासन को उद्योगों को खोलने की इजाजत देना भारी पड़ने लगा है. गौतमबुद्ध नगर में एक ही दिन में कोरोना से संक्रमित सर्वाधिक मरीज मिलने से प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए हैं. ग्रेटर नोएडा के ओप्पो और वीवो मोबाइल निर्माता कंपनी के साथ ही जी-मीडिया के कर्मचारियों समेत कुल 31 पॉजिटिव मरीज मिलने हड़कंप मच गया है. जिले में तेजी से बढ़ते मरीजों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने शहर की दूसरे राज्यों और जनपदों से लगी सीमाओं खोलने से इंकार कर दिया है. 

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-7 स्थित मोबाइल फोन निर्माता कंपनी ओप्पो में कुल 9 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. बीती 08 मई को कंपनी के दोबारा खुलने के बाद कुल 3321 कर्मचारियों का कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए थे. गुरुग्राम के लैब ने सोमवार को 1581 लोगों की रिपोर्ट भेजी है. इनमें 09 लोग पॉजिटिव और 1572 लोग निगेटिव पाए गए हैं. इनमें से 08 संक्रमित नोएडा और एक गाजियाबाद का रहने वाला है. सभी संक्रमितों को ग्रेटर नोएडा स्थित शारदा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. स्वास्थ्य विभाग को शेष रिपोर्ट का इंतजार है. 

दूसरी ओर, गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन के साथ ही जी-मीडिया के लिए आज का दिन ब्लैक मंडे साबित हुआ. इस मीडिया हाउस के 28 लोगों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. इनमें से 15 नोएडा के रहने वाले हैं. जबकि 13 लोग दिल्ली, गाजियाबाद और फरीदाबाद के निवासी हैं. जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने बताया कि दिल्ली के लक्ष्मी नगर निवासी जी मीडिया के 39 वर्षीय एक कर्मचारी को बीती 15 मई को पॉजिटिव पाया गया था. उसके बाद उसके संपर्क में आए 51 लोगों के सैंपल जांच के लिए दिल्ली के मैक्स लैब भेजे गए थे. 

डीएम ने बताया कि ग्रेटर नोएडा स्थित वीवो मोबाइल कंपनी के भी 18 कर्मचारियों के सैंपल जांच के लिए गुरुग्राम के लैब में भेजे गए थे. सोमवार को मिली रिपोर्ट में दो कर्मचारियों को पॉजिटिव पाया गया है. जबकि शेष 16 निगेटिव मिले हैं. संक्रमितों को ग्रेटर नोएडा के शारदा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. उन्होंने बताया कि कंपनी में कोविड-19 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद कंपनी को सील कर सेनिटाइजेशन का काम किया जा रहा है. 

इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-5 स्थित हरौला में भी सोमवार को 05 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. इनके सैंपल की जांच दिल्ली के लैब में कराई गई है. इन्हें नोएडा के चाइल्ड पीजीआई में दाखिल कराया गया है. उन्होंने बताया कि नोएडा के सेक्टर-78 निवासी 40 वर्षीय महिला को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. दिल्ली में कार्यरत महिला का पति पहले से ही संक्रमित है. इसके अलावा नोएडा के सेक्टर-47 स्थित जलवायु टॉवर निवासी महिला को पॉजिटिव पाया गया है. उसके सैंपल की जांच दिल्ली के अपोलो हॉस्पिटल लैब में कराई गई है. उन्होंने बताया कि 15 मई को महिला अपोलो हॉस्पिटल में थी और तब उसे निगेटिव पाया गया था. इसके अलावा ग्रेटर नोएडा के जिम्स से 30, एनआईबी से 27 और चाइल्ड पीजीआई से 18 रिपोर्ट मिली है. ये सभी निगेटिव पाए गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि कुल 8254 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. सोमवार को 1679 लोगों की रिपोर्ट मिली है. उनमें 31 पॉजिटिव और 1648 निगेटिव पाए गए हैं. इसके साथ ही गौतमबुद्ध नगर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 286 हो गई है. जिले में अब तक कोरोना संक्रमण से 05 लोगों की मौत हो चुकी है. सोमवार को 03 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है. इसके साथ ही जिले में कोरोना को मात देने वाले मरीजों की संख्या 194 हो गई है. इसके अलावा 14 मरीज ऐसे हैं, जिनका क्रॉस नोटिफिकेशन हुआ है. उनमें दिल्ली, गाजियाबाद, आगरा और आंध्र प्रदेश के मरीज शामिल हैं.