दिल्ली से नोएडा आने वालों का आज से होगा कोरोना टेस्ट, इन रास्तों पर लिया जाएगा सैंपल, जानिए क्या है नई स्ट्रेटजी

नोएडा प्रशासन दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले 5 एंट्री पॉइंट और 11 मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का कोराना रैपिड एंटीजन (Rapid antigen) टेस्ट करेगा. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन का कहना है कि हर रोज़ लाखों लोग दिल्ली से नोएडा आते जाते हैं जिससे संक्रमण दिल्ली से नोएडा पहुंच रहा है.

नई दिल्ली:

India Coronavirus : दिल्ली में बढ़ते कोरोनावायरस संक्रमण (Delhi Coronavirus) के प्रसार के डर को देखते हुए नोएडा प्रशासन ने अपनी रणनीति बदलने का फैसला किया है. जानकारी है कि बुधवार से दिल्ली से नोएडा आने वालों का कोराना टेस्ट (Corona Test) होगा. इसके लिए दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले कई रास्तों पर लोगों की सैंपलिंग ली जाएगी.

जानकारी है कि नोएडा प्रशासन दिल्ली से नोएडा में घुसने वाले 5 एंट्री पॉइंट और 11 मेट्रो स्टेशनों पर लोगों का कोराना रैपिड एंटीजन (Rapid antigen) टेस्ट करेगा. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन का कहना है कि हर रोज़ लाखों लोग दिल्ली से नोएडा आते जाते हैं जिससे संक्रमण दिल्ली से नोएडा पहुंच रहा है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की तीसरी वेव, 17 दिन में एक लाख से अधिक पॉजिटिव केस

नोएडा स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिल्ली बार्डर पर तैनात रहकर लोगों की रैंडम सैंपलिंग (Random sampling) करेंगी ताकि ट्रैफ़िक बाधित न हो. इसके लिए DND, मयूर विहार-नोएडा बॉर्डर, कालिंदी कुंज, कोंडली, न्यू अशोक नगर पर स्वास्थ्य विभाग की टीमें तैनात रहेंगी. इसके अलावा नोएडा सिटी सेंटर, नोएडा सेक्टर-16, सेक्टर-18 आदि मेट्रो स्टेशनो पर भी टेस्टिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें मौजूद रहेंगी.

बता दें कि अब तक नोएडा में 20,566 कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं जिसमें 1 नवंबर से लेकर 17 नवंबर तक सबसे ज़्यादा 2,727 नए मामले सामने आए हैं. वहीं दिल्ली में इस महीने आश्चर्यजनक रूप से संक्रमण के मामलों में तेजी आई है. मंगलवार की शाम तक दिल्ली में उसके पिछले 24 घंटों में 6396 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, वहीं 99 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल मामले 4,95,598 हो चुके हैं.

Video: सिटी सेंटर : केजरीवाल के बयान से फिक्र में कारोबारी

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com