लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि घरों की छतों से लोगों ने पुलिस टीम पर पत्थर फेंके जिसमें वो घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

लॉकडाउन के बावजूद यूपी के कन्नौज में नमाज के लिए इकट्ठा हुए लोग, रोकने पर किया पुलिसवालों पर हमला

कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है

कन्नौज:

उत्तर प्रदेश के कन्नौज में नामज के लिए इकट्ठठा हुए लोगों को रोकने गई पुलिस की टीम पर हमले की खबर है. खबरों के अनुसार एक घर में करीब 30 लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए थे. जब कुछ पुलिसकर्मियों ने पूछताछ की तो उन लोगों ने उनपर हमला कर दिया. कन्नौज के एसपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि घरों की छतों से लोगों ने पुलिस टीम पर पत्थर फेंके जिसमें वो घायल हो गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग कई जगहों पर एक साथ देखने को मिल रहे हैं. नोएडा के सेक्टर 20 स्थित आवासीय कॉलोनी में एक छत पर समूह में नमाज अदा करने पर नोएडा पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है. सेक्टर 20 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 188, 269, 270 के तहत और महामारी की बीमारी की धारा 3 के तहत मामला दर्ज हुआ. वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश के इंदौर स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला हो गया था, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ था. 

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या 100 के पार पहुंच गयी है. स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने संवाददाताओं को बताया कि इस समय हम बहुत महत्वपूर्ण दौर में प्रवेश कर रहे हैं. गत 17 मार्च को देश में कोविड—19 संक्रमितों की संख्या 100 से कुछ ज्यादा थी. अगले 12 दिनों में वह 100 से एक हजार तक पहुंच गई. 100 की संख्या के बाद का दौर बहुत महत्वपूर्ण होता है. अगर हम लगातार हाथ धोने और आपसी मेल-मिलाप में दूरी बनाए रखने का पालन करते हुए अगले 14 दिन सतर्कता बरतते हैं तो हमारे यहां मामलों की संख्या बहुत कम रहेगी.

Video: कोरोना से लड़ रहे डॉक्टरों ने सरकार से लगाई गुहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com