Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

UP: दिनेश शर्मा को मिला शिवपाल यादव का चैंबर, केशव प्रसाद मौर्य को मिला आजम का कक्ष

ईमेल करें
टिप्पणियां
UP: दिनेश शर्मा को मिला शिवपाल यादव का चैंबर, केशव प्रसाद मौर्य को मिला आजम का कक्ष

केशव प्रसाद मौर्य यूपी की बीजेपी सरकार में उपमुख्‍यमंत्री हैं.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में दो उपमुख्यमंत्री व 22 कैबिनेट मंत्रियों के बैठने का स्थान तय किया जा रहा है. सोमवार को विधान भवन में दो उपमुख्यमंत्रियों के बैठने का कमरा निर्धारित किया गया है. विधान भवन में मुख्यमंत्री के कक्ष के आसपास ही उनके दो नायबों के भी कक्ष हैं. उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा उस कक्ष में बैठेंगे, जिसमें शिवपाल सिंह यादव का कार्यालय था और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को आजम खान वाला कक्ष दिया गया है. पहले शर्मा और बाद में मौर्य ने मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की. इनकी मुलाकात वीवीआईपी गेस्ट हाउस में हुई. पत्रकारों से बातचीत में शर्मा ने कहा, "हमारे संकल्प पत्र में लिखी सभी बातें पूरी की जाएंगी. यह सरकार एक दिन नहीं, बल्कि पांच वर्ष तक एक्शन में रहेगी."

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश के मुख्य सचिव राहुल भटनागर के साथ ही डीजीपी जावीद अहमद, प्रमुख सचिव गृह देवाशीष पांडा, प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल को तलब किया और उन्हें प्रदेश की कानून-व्यवस्था को लेकर सख्त निर्देश दिए.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई शुरू की जाए. उन्होंने महिला संबंधी अपराधों को रोकने के लिए भी सख्त निर्देश दिए. योगी ने लखनऊ के कमिश्नर भुवनेश कुमार, आईजी सतीश भारद्वाज, डीआईजी प्रवीण कुमार व वरिष्ठ आईएएस अधिकारी प्रवीर कुमार से भी भेंट की.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement