VIDEO: साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे UP के ऊर्जा मंत्री, बोले- 'इम्युनिटी बढ़ानी है, प्रदूषण घटाना है'

इस अभियान में मंत्री साइकिल से ही वृंदावन सेक्टर-5 स्थित सब स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. वहां उन्होंने अधिकारियों को डीजल से चलने वाली गाड़ियों की जगह बिजली से चलने वाली गाड़ी का उपयोग करने के निर्देश दिए.

VIDEO: साइकिल चलाकर दफ्तर पहुंचे UP के ऊर्जा मंत्री, बोले- 'इम्युनिटी बढ़ानी है, प्रदूषण घटाना है'

मंत्री श्रीकांत शर्मा साइकिल से ही वृंदावन सेक्टर-5 स्थित सब स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश सरकार में ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा (Shrikant Sharma) प्रदूषण कम करने और कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने का संदेश देने के मकसद से शुक्रवार को लखनऊ में अपने आधिकारिक आवास से अपने विभागीय दफ्तर शक्ति भवन तक साइकिल चालकर पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कोरोना काल में इम्युनिटी बढ़ाने पर भी जोर दिया. उन्होंने लोगों से अपील की कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर प्रदूषण मुक्त भारत अभियान का हिस्सा बनें.

उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा है, "इम्युनिटी बढ़ानी है-प्रदूषण घटाना है-कोरोना को हराना है।" मैं लखनऊ आवास से शक्ति भवन कार्यालय के लिए नियमित Bicycle का उपयोग करुंगा, आप भी PM श्री @narendramodi जी के आह्वान पर बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए 'प्रदूषण मुक्त भारत अभियान' का हिस्सा बनिए.."

इस अभियान में मंत्री साइकिल से ही वृंदावन सेक्टर-5 स्थित सब स्टेशन का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. वहां उन्होंने अधिकारियों को डीजल से चलने वाली गाड़ियों की जगह बिजली से चलने वाली गाड़ी का उपयोग करने के निर्देश दिए. शर्मा ने कहा कि उनका विभाग राज्य में इलेक्ट्रिक से चलने वाली ग्रीन व्हीकल्स को बढ़ावा देगी. 

कोरोना के बीच पटाखों वाली दीवाली? कोविड मरीजों पर दोहरी मार का खतरा, एक्सपर्ट्स ने उठाई यह मांग

Newsbeep

उन्होंने डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक को निर्देश दिया कि विभाग में डीजल गाड़ियों को हटाकर उनकी जगह ग्रीन व्हीकल्स का इस्तेमाल करें. उन्होंने अपने विभाग के साथ-साथ आमजनों को भी पर्यावरण प्रदूषण के प्रति सचेत किया और लोगों से प्रदूषण कम करने में सहयोग देने की अपील की.
 

वीडियो: कोरोना काल में खतरनाक हो सकता है पटाखों का प्रदूषण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com