NDTV Khabar

मां को नींद में डसा सांप ने; तीन साल की बेटी को पिलाया दूध, दोनों की मौत

उत्तर प्रदेश की रहने वाली 35-वर्षीय महिला को नींद में ही सांप ने डस लिया था, और उसे पता ही नहीं चला

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मां को नींद में डसा सांप ने; तीन साल की बेटी को पिलाया दूध, दोनों की मौत

प्रतीकात्मक फोटो.

खास बातें

  1. मां ने जागने के बाद अपनी तीन-वर्षीय बेटी को अपना दूध पिला दिया
  2. मां ने जागने के बाद अपनी तीन-वर्षीय बेटी को अपना दूध पिला दिया
  3. दुर्घटनावश हुई मौत का केस दर्ज किया गया
नई दिल्ली: ज़हरीले सांप के महिला को नींद में डस लेने, और उसी महिला द्वारा अपनी बिटिया को अपना दूध पिलाए जाने के बाद दोनों की ही मौत हो जाने की बेहद विचित्र घटना सामने आई है.

पुलिस ने शुक्रवार को जानकारी दी कि उत्तर प्रदेश की रहने वाली 35-वर्षीय महिला को नींद में ही सांप ने डस लिया था, और उसे पता ही नहीं चला. इसी वजह से उसने जागने के बाद अपनी तीन-वर्षीय बेटी को अपना दूध पिला दिया.

पुलिस इंस्पेक्टर विजय सिंह ने बताया कि गुरुवार को मां-बेटी बीमार पड़ गईं, और अस्पताल पहुंचाए जाने से पहले ही दोनों की मौत हो गई.

यह भी पढ़ें : VIDEO: नहाने के लिए बाथरूम पहुंची महिला, टॉयलेट से निकला सांप तो निकलीं चीखें

परिवार ने घर के एक अन्य कमरे में सांप को देख भी लिया था, लेकिन वह भाग निकलने में कामयाब रहा. इंस्पेक्टर विजय सिंह ने कहा कि शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जाएगा, लेकिन फिलहाल दुर्घटनावश हुई मौत का केस दर्ज कर लिया गया है.

टिप्पणियां
VIDEO : दीवार में से निकले सैकड़ों सांप

गौरतलब है कि भारत में सांपों की लगभग 300 प्रजातियां पाई जाती हैं. इनमें से 60 बेहद ज़हरीली प्रजातियां हैं, जिनमें कोबरा, करैत, रसेल वाइपर तथा सॉ-स्केल्ड वाइपर शामिल हैं. अमेरिकन सोसायटी ऑफ ट्रॉपिकल मेडिसिन एंड हाईजीन द्वारा वर्ष 2011 में करवाए गए अध्ययन के मुताबिक, दुनियाभर में हर साल होने वाली लगभग एक लाख मौतों में 46,000 भारत में ही होती हैं.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement