UP : विधवा, दिव्यांग शख्स का सिर मूंडकर पहनाई जूतों की माला, मुंह काला कर गांव में कराई परेड

उत्तर प्रदेश के एक गांव से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां पर एक विधवा महिला और एक दिव्यांग शख्स का सिर मूड़कर, उनका मुंह काला किया गया और फिर उन्हें जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में परेड कराई गई है.

UP : विधवा, दिव्यांग शख्स का सिर मूंडकर पहनाई जूतों की माला, मुंह काला कर गांव में कराई परेड

कन्नौज के एक गांव में विधवा महिला और दिव्यांग शख्स के साथ हुई शर्मनाक घटना.

खास बातें

  • UP के कन्नौज की घटना
  • विधवा महिला और दिव्यांग के साथ शर्मनाक बर्ताव
  • महिला के दो संबंधी गिरफ्तार
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के एक गांव से एक शर्मनाक घटना सामने आई है. यहां पर एक विधवा महिला और एक दिव्यांग शख्स का सिर मूड़कर, उनका मुंह काला किया गया और फिर उन्हें जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में परेड कराई गई है. यह घटना बुधवार को कन्नौज में हुई है, जो राजधानी लखनऊ से 122 किलोमीटर दूर है. आरोप है कि इसके पीछे महिला के रिश्तेदारों का ही हाथ है. 

पुलिस ने बताया कि 37 की इस महिला के पति ने दो महीने पहले आत्महत्या कर ली थी, जिसके बाद 40 साल का यह दिव्यांग शख्स उसकी मदद किया करता था. दोनों में मित्रता थी. पुलिस ने बताया कि हालांकि, उनकी मित्रता से महिला के रिश्तेदारों को दिक्कत थी, जिसके बाद उन्हें अपमानित करने के लिहाज से उनके साथ यह शर्मनाक बर्ताव किया गया है. 

यह भी पढ़ें: UP: 5 साल की बच्‍ची की मौत के 3 दिन बाद DM का दावा, 'भूख नहीं, बीमारी थी मौत की वजह'

इस घटना का जो वीडियो फुटेज सामने आया है, उसमें देखा जा सकता है कि महिला और दिव्यांग शख्स का सिर मूड़ दिया गया है और उनके मुंह पर कालिख लगाकर उन्हें गांव की एक पतली गली से घुमाया जा रहा है. इसके साथ ही वहां एक बड़ी भीड़ भी है, जो उनके साथ चल रही है. इसमें बड़ी संख्या में पुरुष और बच्चे चलते दिख रहे हैं, जिनमें बहुत से लोग हंसते हुए दिखाई दे रहे हैं. 

पुलिस ने बताया कि मामले में महिला को दो संबंधियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों संबंधियों सहित कुछ अन्य लोगों पर आरोप है कि उन्होंने दोनों का सिर मूड़ा था, चेहरे पर कालिख पोती थी और जूतों की माला पहनाकर परेड कराई थी. दरअसल, गांव में उनको एक साथ देख लिया गया था, जिसके बाद उनके साथ ऐसा किय गया.

पुलिस ने मामले एक एफआईआर दर्ज की है, जिसमें आठ लोगों का नाम दर्ज किया गया है. इनपर प्रताड़ना देने और दुख पहुंचाने के आरोप हैं.

Video: देश प्रदेश: लखीमपुर खीरी में नाबालिग से रेप और हत्या का आरोपी गिरफ्तार

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com