पिता ने बेटे के साथ मिलकर की 14 साल की गर्भवती बेटी की हत्या: UP पुलिस

पुलिस ने बताया है कि लड़की ने पूछे जाने पर बच्चे के पिता का नाम बताने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.

पिता ने बेटे के साथ मिलकर की 14 साल की गर्भवती बेटी की हत्या: UP पुलिस

लड़की ने कथित रूप से बच्चे के पिता का नाम बताने से इनकार कर दिया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शाहजहांपुर:

उत्तर प्रदेश में एक कथित ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है, जहां एक पिता ने कथित रूप से अपनी 14 साल की बेटी की हत्या कर दी क्योंकि वो गर्भवती हो गई थी. पुलिस ने बताया है कि लड़की ने पूछे जाने पर बच्चे के पिता का नाम बताने से इनकार कर दिया था, जिसके बाद पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिलकर उसकी हत्या कर दी.

पुलिस सुपरिटेंडेंट एस आनंद ने बुधवार को बताया, 'मंगलवार को यह मामला तब सामने आया, जब सिधौली इलाके के दुल्हापुर गांव में लोगों को एक लड़की का सिर कटा हुआ शव मिला.' उन्होंने बताया कि 'जांच के दौरान हमें पता चला कि वो छह महीनों की गर्भवती थी और परिवार को शक था कि उसका किसी के साथ संबंध था. पहली जांच में यह ऑनर किलिंग का मामला लग रहा है और लड़की के पिता से पूछताछ की गई है.'

आरोपी पिता ने पुलिस को बताया था कि लड़की की हत्या 24 सितंबर को हो गई थी लेकिन परिवार ने पुलिस से संपर्क नहीं किया. एसपी आनंद ने बताया कि लड़की के पिता के अनुसार उसकी बेटी गर्भवती थी. उसने इसके लिए जिम्मेदार शख्स का नाम पूछा था और 'उसने नाम नहीं बताया तो उसका गला दबा दिया'. पुलिस का कहना है कि आरोपी बेटी की शादी, उस शख्स से कराना चाहता था, जिसके साथ उसका संबंध था.

यह भी पढ़ें : Delhi : मोबाइल छीनने का विरोध करने पर युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या

एसपी ने बताया, 'अपनी बेटी की हत्या करने के बाद पिता ने उसका सिर काट दिया और फिर उसके शव को एक नाले के पास फेंक दिया.' उसका भाई घटना के बाद भाग गया और पिता को गिरफ्तार कर लिया गया है. 

स्थानीय पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि 'लड़की का बड़ा भाई भी हत्या में शामिल है और हमने दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और 201 (सबूत मिटाने की कोशिश) में केस दर्ज किया है.' पुलिस लड़की के गर्भवती होने के लिए जिम्मेदार व्यक्ति की तलाश भी कर रही है और इसे लेकर एक जांच चल रही है.

Video: देश प्रदेश : पुरानी रंजिश में 11 साल की बच्ची की हत्या

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com