UP: गले पर चलाया गया धारदार हथियार, नहर के पास पड़ी मिली ज़ख्मी महिला, लोग बनाते रहे Video

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक नहर के पास 20 से कुछेक साल ज्यादा उम्र की एक घायल महिला मिली है. महिला के चेहरे और गले पर तेज धारदार हथियार से हमला किया गया था.

UP: गले पर चलाया गया धारदार हथियार, नहर के पास पड़ी मिली ज़ख्मी महिला, लोग बनाते रहे Video

प्रेम संबंध और परिवार की मर्जी के बिना शादी की योजना पर भाई ने किया था हमला, गिरफ्तार.

मेरठ:

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में एक नहर के पास 20 से कुछेक साल ज्यादा उम्र की एक घायल महिला मिली है. महिला के चेहरे और गले पर तेज धारदार हथियार से हमला किया गया था. जानकारी है कि महिला के नहर के पास मिलने की जानकारी के बाद उसे अस्पताल पहुंचाने के बजाय स्थानीय लोगों ने अपने मोबाइल फोन पर उसके वीडियो बनाए वहीं कुछ ने उससे 'सवाल-जवाब' भी किया. इस दौरान पुलिस को जानकारी दे दी गई थी वो पुलिस के मौके पर पहुंचने के बीच पीड़िता का वीडियो बनाते रहे. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उसे अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है. 

मेरठ पुलिस ने बताया है कि इस मामले में महिला के मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराए गए बयान के आधार पर उसके भाई और एक संबंधी को गिरफ्तार किया गया है. पीड़िता का आरोप है कि वो किसी से प्रेम करती थी और उससे ही शादी करना चाहती थी लेकिन उसके परिवार को यह मंजूर नहीं था. इसी के चलते उसपर हमला किया गया.

घटना में पीड़िता को फिल्माए जाने की जानकारी सामने आने पर यूपी पुलिस ने किसी भी ऐसे केस में पीड़ित का वीडियो बनाने के बजाय उसे अस्पताल पहुंचाने के संबंध में एक अपील जारी की है.  वरिष्ठ पुलिस अधिकारी अविनाश पांडेय ने कहा, 'किसी के घायल होने और उसे अस्पताल पहुंचाए जाने के बीच के वक्त को गोल्डन ऑवर बोलते हैं. यह बहुत अहम वक्त होता है. सुप्रीम कोर्ट का आदेश है कि जो भी व्यक्ति ऐसे पीड़ित को अस्पताल ले जाएगा, उससे सवाल-जवाब नहीं किया जाएगा. इसलिए यह अपील है कि ऐसे पीड़ित का वीडियो बनाने की बजाय उसे अस्पताल लेकर जाइए- प्लीज़ पुलिस के पहुंचने का इंतज़ार मत करिए.' 

यह मामला तब सामने आया है, जब उत्तर प्रदेश सरकार ने महिला और बच्चों के खिलाफ अपराध के मामलों पर अलग से फोकस करने के लिए एक अलग संस्था का गठन किया गया है. मुख्यमंत्री सीएम योगी आदित्यनाथ ने 'महिला एवं बाल सुरक्षा संगठन' की घोषणा की है. इसके तहत एक नई यूनिट सेटअप की जाएगी, जो महिलाओं और बच्चों के खिलाफ होने वाले अपराधों पर अपना फोकस रखेगी. ADG रैंक के पुलिस ऑफिसर को इस यूनिट का प्रमुख बनाया जाएगा.

बता दें कि यूपी में महज पिछले एक महीने में कई ऐसे मामले आए हैं, जहां महिलाओं सहित नाबालिग बच्चियों के साथ बर्बरता के मामले सामने आए हैं.

Video: देश प्रदेश: गोरखपुर में गैंगरेप के बाद सिगरेट से जलाया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com