यूपी सरकार के मंत्री ने राज्‍य में कोरोना वैक्‍सीन फ्री बांटने का कर दिया ऐलान...

यूपी सरकार के मन्त्री मुकुट बिहारी वर्मा बाराबंकी की विधानसभा रामनगर में ITI कॉलेज के शिलान्‍यास कार्यक्रम में पहुंचे थे, उन्‍होंने कार्यक्रम में यह ऐलान किया.

यूपी सरकार के मंत्री ने राज्‍य में कोरोना वैक्‍सीन फ्री बांटने का कर दिया ऐलान...

यूपी के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने एक कार्यक्रमू में फ्री कोरोना वैक्‍सीन बांटने का ऐलान किया

खास बातें

  • मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा ने चुनावी घोषणा की तर्ज पर किया ऐलान
  • रामनगर में IIT कॉलेज के शिलान्‍यास कार्यक्रम में पहुंचे थे
  • देश में अगले वर्ष के शुरू तक कोरोना वैक्‍सीन आने की है संभावना
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा (Mukut Bihari Verma) ने चुनावी घोषणा की तर्ज पर राज्‍य में कोरोना की वैक्‍सीन (Corona Vaccine) फ्री बांटने का ऐलान कर दिया है. यूपी सरकार के मन्त्री मुकुट बिहारी वर्मा बाराबंकी की विधानसभा रामनगर में ITI कॉलेज के शिलान्‍यास कार्यक्रम में पहुंचे थे, उन्‍होंने कार्यक्रम में यह ऐलान किया. गौरतलब है कि बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए अपने घोषणा पत्र में बीजेपी ने मुफ्त कोरोना वैक्‍सीन का ऐलान किया है. फ्री कोरोना वैक्सीन उपलब्‍ध कराने का वादा करते हुए मंत्रीजी कहा कि सिर्फ फ्री वैक्सीन ही नही बांटी जाएगी, बल्कि इसका वितरण गाँव स्तर पर कैसे हो, इस बारे में भी योजना तैयार कर काम शुरू हो चुका है. उन्‍होंने कहा कि वर्षों से बंद पड़ी बुढ़वल शुगर मिल को भी जल्द चालू करने पर काम हो रहा है.

कोरोना वैक्‍सीन विकसित करने में जीजान से जुटे हैं हमारे वैज्ञानिक : पीएम मोदी

गौरतलब है कि देश में कोरोना के केसों (Corona Case In india) की संख्‍या बढ़ते हुए 77 लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है, इसमें एक्टिव केसों की संख्‍या 7 लाख 15 हजार के आसपास है. 68 लाख लोग कोरोना के संक्रमण से उबर चुके हैं जबकि कोरोना के कारण देश में अब तक 1, 16,614 लोगों की मौत हुई है.

आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य यूपी (Corona Case In UP) की बात करें तो यहां अब तक कोरोना के चार लाख 61 हजार केस दर्ज हुए हैं, राज्‍य में कोरोना के एक्टिव केसों की संख्‍या 29, 364 है. कोरोना के लिए कई वैक्‍सीन पर दुनियाभर में काम चल रहा है और उम्‍मीद है कि इस वर्ष के अंत या नए साल की शुरुआत तक कोरोना की वैक्‍सीन भारत में उपलब्‍ध हो जाएगी.

लॉकडाउन भले ही चला गया हो, लेकिन वायरस नहीं : पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com