योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- देश विरोधियों को 'कुत्ते की मौत' मारेंगे, जब चाहेंगे बदल देंगे AMU का नाम

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) में मंत्री रघुराज सिंह (Raghuraj Singh) ने हाल ही में एक रैली को संबोधित करते हुए मंच से ही छात्रों को धमकी दे डाली थी.

योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, कहा- देश विरोधियों को 'कुत्ते की मौत' मारेंगे, जब चाहेंगे बदल देंगे AMU का नाम

रघुराज सिंह ने अलीगढ़ रैली में AMU छात्रों को धमकी दी थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रघुराज सिंह ने फिर दिया विवादित बयान
  • 'देश-विरोधियों को कुत्ते की मौत मारेंगे'
  • AMU का नाम बदल रखेंगे 'हिंदुस्तान यूनिवर्सिटी'
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Govt) में मंत्री रघुराज सिंह (Raghuraj Singh) ने हाल ही में एक रैली को संबोधित करते हुए मंच से ही छात्रों को धमकी दे डाली थी. उन्होंने कहा था, 'जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं, उन लोगों को जिंदा दफना दिया जाएगा.' इस दौरान उन्होंने मंच से देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) पर भी टिप्पणी की थी. रघुराज सिंह ने एक बार फिर आपत्तिजनक बयान दिया है. इस बार उन्होंने कहा है कि 'देश-विरोधियों' को कुत्ते की मौत मारना होगा. इस दौरान उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (Aligarh Muslim University) का नाम बदलने की भी बात कही.

कैबिनेट मंत्री रघुराज सिंह ने कहा, 'जो भी देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल होगा, उसे कुत्ते की मौत मारा जाएगा. पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि इस तरह के लोगों को तुरंत एनकाउंटर में मार दिया जाए.' अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) का नाम बदलने की बात कहते हुए वह बोले, 'मैं यूनिवर्सिटी के मुल्लों से कहना चाहता हूं कि जब हम चाहेंगे, तब हम इसका नाम बदलकर हिंदुस्तान यूनिवर्सिटी कर देंगे.'

UP के मंत्री रघुराज सिंह का दावा, 'CAA समर्थन रैली के बाद विदेश से मिल रही धमकी'

गौरतलब है कि रघुराज सिंह ने कुछ दिन पहले एक रैली में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों के लिए कहा था, 'तुम लोग यूनिवर्सिटी के लिए टैक्स का पैसा लेते हो और पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नारे लगाते हो, मैं तुम्हें जिंदा जला दूंगा.' यह बयान उन्होंने अलीगढ़ में नागरिकता कानून (CAA) के समर्थन में आयोजित की गई रैली में दिया था.

यूपी सरकार में मंत्री ने दी छात्रों को जिंदा दफनाने की धमकी तो बॉलीवुड एक्टर बोले- क्या ऐसी सरकार चाहते थे...

बताते चलें कि रघुराज सिंह ने हाल ही में दावा किया था कि उनको फोन पर धमकी मिली है. उनके पास एक फोन आया था, जिसमें पीएम नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को अपशब्द बोलते हुए उन्हें बम से उड़ाने की धमकी दी गई. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में आयोजित CAA समर्थन रैली में भाषण देने के बाद से ही उन्हें कथित तौर पर धमकी मिल रही हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: योगी के मंत्री के बिगड़े बोल, मंच से सरेआम छात्रों को दी धमकी