यूपी सरकार के मंत्री बोले, 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, CM योगी करेंगे शिलान्यास

उत्तर प्रदेश सरकार के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) का शिलान्यास निश्चित तौर पर होगा.

यूपी सरकार के मंत्री बोले, 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण तय, CM योगी करेंगे शिलान्यास

धर्मार्थ कार्य मंत्री ने कहा कि 2019 से पहले राम मंदिर (Ram Mandir in Ayodhya) जरूर बनेगा.

खास बातें

  • 2019 से पहले राम मंदिर का मुद्दा गर्माया
  • यूपी के मंत्री ने कहा- मंदिर जरूर बनेगा
  • CM योगी आदित्यनाथ करेंगे शिलान्यास
नई दिल्ली :

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Mandir in Ayodhya) को लेकर जारी हलचलों के बीच उत्तर प्रदेश सरकार के धर्मार्थ कार्य मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास निश्चित तौर पर होगा और मुख्ममंत्री योगी आदित्यनाथ ही शिलान्यास करेंगे. योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री लक्ष्मी नारायण चौधरी ने मथुरा में कहा, "आज भारत का जनमानस अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर (Ram Mandir) चाहता है. इसलिए चाहे राजनेता हों, न्यायपालिका या फिर कार्य पालिका हो, सभी को जनभावना का आदर करना चाहिए. 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले राम जन्मभूमि अयोध्या में राम का मंदिर (Ram Mandir) जरूर बनेगा और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही शिलान्यास करेंगे, इसमें कोई संदेह नहीं है".

संतों ने राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार से अध्यादेश लाने या काननू बनाने की मांग की

इससे पहले बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी के अयोध्या (Ayodhya) छोड़ने वाले बयान पर उन्होंने कहा, "अयोध्या में हमेशा संत आते रहे हैं. कुंभ में लाखों की तादाद में संत पहुंचते हैं. किसी को डरने की जरूरत नहीं है, मुख्यमंत्री ने कानून व्यवस्था कायम करने की मिसाल पेश की है". लक्ष्मी नारायण चौधरी ने कहा कि मथुरा और अयोध्या में शराब की बिक्री जारी रहेगी, क्योंकि तीर्थ नगरी घोषित होने से पहले लाइसेंस दिए जा चुके हैं, शराब और मांस की बिक्री पर बाद में प्रतिबंध लगेगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अयोध्या में भगवान राम की मूर्ति का निर्माण होगा. यह मूर्ति खूले में नहीं, बल्कि इनसाइड होगी. CM ने कहा कि भगवान राम की मूर्ति को लेकर आर्किटेक्चर से बातचीत हो रही है. (इनपुट- IANS से भी)

संतों ने राम मंदिर निर्माण के लिए सरकार से अध्यादेश लाने या काननू बनाने की मांग की  

VIDEO: प्राइम टाइम: राम मंदिर का मुद्दा फिर क्यों गर्माने लगा?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com