अयोध्या मसले पर श्रीश्री रविशंकर की इस टिप्पणी पर शुरू हो गया विवाद

श्रीश्री रविशंकर ने कहा- अगर अयोध्या मसला समझौते से हल नहीं हुआ तो देश में गृह युद्ध और सीरिया जैसा माहौल हो सकता है

अयोध्या मसले पर श्रीश्री रविशंकर की इस टिप्पणी पर शुरू हो गया विवाद

अयोध्या मसले को लेकर श्रीश्री रविशंकर की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है.

खास बातें

  • असदुद्दीन ओवैसी ने कहा श्रीश्री की बात पर बीजेपी क्यों खुश है?
  • मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा- भारत कभी सीरिया नहीं बन सकता
  • भारत को सीरिया बनाने की धमकी देने के आरोप पर श्रीश्री ने दी सफाई
लखनऊ:

श्रीश्री रविशंकर की इस टिप्पणी पर विवाद हो गया है कि अगर अयोध्या मसला समझौते से हल नहीं हुआ तो देश में गृह युद्ध और सीरिया जैसा माहौल हो सकता है. श्री श्री ने पर्सनल लॉ बोर्ड को लिखे खत में इस तरह उन्हें आगाह किया है. सीरिया के उदाहरण पर एआईएमआईएम के अध्यक्ष और पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर असदुद्दीन ओवैसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

श्रीश्री रविशंकर ने पर्सनल लॉ बोर्ड को अपने खत में उन्होने लिखा की.. “अगर हिंदू जीते तो मुसलमानों का न्यायपालिका से भरोसा टूट सकता है ….अगर मुस्लिम जीते तो हिंदुओं का दिल टूटेगा और भारी साम्प्रदायिक तबाही हो सकती है. अगर जमीन का एक हिस्सा मस्जिद को मिल जाए तो वहां नमाज पढ़वाने को 50 हजार पुलिस लगानी होगी. और अगर सरकार कानून बनाकर मंदिर बना दे तो भी नतीजे भयानक हो सकते हैं…इसलिए दोनों क़ौम जल्दी करें…वरना गृह युद्ध हो जाएगा. हमने यह सीरिया, इराक़ और ईरान में देखा है.”

यह भी पढ़ें : अयोध्या मुद्दे पर श्रीश्री रविशंकर का बड़ा बयान, ...तो सीरिया बन जाएगा भारत

पर्सनल लॉ बोर्ड के मेंबर असदुद्दीन ओवैसी ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया दी है. ओवैसी ने कहा कि “श्रीश्री भारत को सीरिया जैसा बनाने की बात कह रहे हैं…बीजेपी इस पर क्यों खुश है?”

पर्सनल लॉ बोर्ड के दूसरे सदस्य मौलाना खालिद रशीद कहते हैं कि “भारत और सीरिया में बहुत फ़र्क़ है…भारत कभी सीरिया नहीं बन सकता. ऐसा शक करना भी सही नहीं है.अयोध्या मसले पर जब हाईकोर्ट का फैसला आया तो उस पर एक पत्ता तक नहीं हिला. इसी तरह तीन तलाक पर अदालत के फैसले को पूरे देश के मुसलमानों ने माना.”

यह भी पढ़ें : अयोध्या मामले पर मौलाना सलमान नदवी का यू टर्न, बोले- अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे

श्रीश्री की सीरिया वाली टिप्पणी पर कई लोगों ने कहना शुरू किया कि वे भारत को सीरिया बनाने की धमकी दे रहे हैं. इस पर उन्होंने फौरन सफाई भी दे दी. उन्होंने बरेली में कहा कि, ”मैं यह क्लियर करता हूं कि मैं किसी को धमकी सपने में भी नहीं देता हूं. हम तो अमन चाहते हैं…हमको यह डर है कि जैसा अन्य देशों में हो रहा है ये माहौल, ऐसा हमारे देश में कभी न हो. सीरिया में हमारे लोग सेवा का काम कर रहे हैं, इसलिए हम उन हालात को अच्छी तरह समझते हैं.”

VIDEO : सीरिया के हालात से तुलना करने पर बवाल

उधर श्रीश्री रविशंकर के खत पर पर्सनल लॉ बोर्ड ने यह कहकर एतराज़ जताया है कि अगर समझौते में यह शर्त हो कि आप मस्जिद हटा लीजिए तो फिर यह समझौता कहां हुआ?


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com