आजम खान को मिला शिवपाल यादव का समर्थन, कहा- योगी सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है और...

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान को आखिरकार अपनी पार्टी के बाहर समर्थन मिल गया.

आजम खान को मिला शिवपाल यादव का समर्थन, कहा- योगी सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है और...

शिवपाल यादव ने आजम खान का किया समर्थन.

लखनऊ:

समाजवादी पार्टी के सांसद मोहम्मद आजम खान को आखिरकार अपनी पार्टी के बाहर समर्थन मिल गया. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के प्रमुख शिवपाल सिंह यादव ने सोमवार को आरोप लगाया कि योगी आदित्यनाथ सरकार राजनीतिक प्रतिशोध में लिप्त है. उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार ने आजम खान और उनके परिवार के खिलाफ झूठे मुकदमे दर्ज किए हैं और अब उन्हें थोड़े-थोड़े अंतराल पर जेल बदलकर परेशान किया जा रहा है.'

26 फरवरी को आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम ने रामपुर की एक अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था. उन्हें अगले दिन सीतापुर जेल में भेज दिया गया था. एक दिन बाद, उन्हें अदालत में सुनवाई के लिए रामपुर वापस ले जाया गया और फिर सीतापुर जेल में वापस लाया गया.

शिवपाल यादव ने कहा कि इस तरह से एक राजनीतिक नेता के साथ व्यवहार करना अमानवीय है. आजम खान नौ बार विधायक और अभी संसद के सदस्य हैं, वे और उनकी पत्नी 70 साल से अधिक उम्र की हैं. उन्हें इस तरह से शारीरिक यातना देना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिवपाल ने सत्ताधारी पार्टी को चेतावनी देते हुए कहा कि सत्ता के बाहर होने के के बाद सत्तारूढ़ पार्टी को भी इसी तरह के रवैये का सामना करने के लिए तैयार रहना चाहिए. प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया पहली राजनीतिक पार्टी है, जिसने आजम खान और उनके परिवार को समर्थन देने की घोषणा की है.