NDTV Khabar

यूपी के CM योगी आदित्‍यनाथ का नया आदेश : 'मेरे लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं'

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चीफ सेक्रेट्री और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से कहा है कि इस तरह की यात्राओं के दौरान उनके और स्‍टाफ के लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी के CM योगी आदित्‍यनाथ का नया आदेश : 'मेरे लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं'

सीएम योगी जब शहीद प्रेम सागर के घर गए तब वहां खास इंतजाम किए गए.(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. शुक्रवार को जारी किए गए आदेश
  2. हाल में सीएम की दो यात्राओं से पैदा हुआ विवाद
  3. सोशल मीडिया में उन घटनाओं के वीडियो चर्चित हुए
लखनऊ: हालिया दो यात्राओं के बाद उपजे विवाद के बीच यूपी के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों को इस संबंध में दिशा-निर्देश दिए हैं. मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने चीफ सेक्रेट्री और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों से कहा है कि इस तरह की यात्राओं के दौरान उनके और स्‍टाफ के लिए खास इंतजाम नहीं किए जाएं. इस संबंध में शुक्रवार को मुख्‍यमंत्री ऑफिस से आदेश जारी किए गए. आदेश में कहा गया है, ''हम जमीन पर बैठने वाले लोग हैं, सो कोई खास इंतजाम नहीं किए जाएं. मुख्‍यमंत्री तभी सम्‍मान के लिए योग्‍य होंगे जब राज्‍य के लोग सम्‍मानित महसूसस करेंगे.''

टिप्पणियां
दरअसल पिछले महीने बीएसएफ जवान प्रेम सागर के शहीद होने के बाद जब मुख्‍यमंत्री बलिया में उनके परिवार से मिलने पहुंचे तो उससे पहले उनके लिए खास इंतजाम किए गए थे. मसलन घर में एसी, सोफा, कार्पेट लगाए गए और जब सीएम चले गए तो उनको हटा लिया गया. इस पर परिजनों ने खुद को 'अपमानित' महसूस किया. शहीद जवान के भाई दयाशंकर ने इसको 'अपमान' कहा था. दयाशंकर खुद भी बीएसएफ में कार्यरत हैं.

पिछले हफ्ते इस तरह के एक अन्‍य मामले में कुशीनगर में सीएम योगी के कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मुसहर समुदाय के लोगों को स्‍थानीय प्रशासन की तरफ से कथित रूप से साबुन और शैंपू बांटे गए थे. उनसे कथित रूप से यह भी कहा गया था कि वे नहा-धोकर, साफ-सुथरे होकर कार्यक्रम में शिरकत करें. इन दोनों ही घटनाओं के वीडियो सोशल मीडिया पर खासा चर्चित हुए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement