NDTV Khabar

पाक की जीत पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर लगा देशद्रोह का मुकदमा वापस

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाक की जीत पर जश्न मनाने वाले कश्मीरी छात्रों पर लगा देशद्रोह का मुकदमा वापस

फाइल फोटो

मेरठ:

एशिया कप में भारत पर पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले जम्मू-कश्मीर के रहने वाले छात्रों पर लगे देशद्रोह के मामले को यूपी पुलिस ने वापस ले लिया गया है। मेरठ की सुभारती यूनिवर्सिटी की तरफ से दर्ज कराए गए इस केस को शाम को वापस लिया गया। इस मामले में जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से केस वापस लेने की अपील की थी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि मैं लगातार इस घटना पर जानकारी ले रहा हूं। बच्चों को अंदाजा नहीं होगा कि इसकी क्या प्रतिक्रिया होगी। बच्चों पर इतनी गंभीर धाराएं लगाने की जरूरत नहीं है। आने वाली पीढ़ी में भरोसा पैदा करना होगा। युवाओं में देश के लिए भरोसा पैदा करना होगा।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी 67 कश्मीरी छात्रों पर देशद्रोह की धारा लगाने को गंभीरता से लेते हुए इस पर यूपी सरकार से रिपोर्ट तलब की थी।

इससे पूर्व जम्मू−कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बीती रात ट्वीट कर यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को धन्यवाद दिया था। उमर ने लिखा है कि मैं बहुत आभारी हूं कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने छात्रों पर से देशद्रोह का केस हटा लिया है। मैं इस मामले में अखिलेश यादव के हस्तक्षेप के लिए धन्यवाद करता हूं।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement