NDTV Khabar

UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके साथ-साथ एक ही पेज पर पढ़े दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
UP पुलिस के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू, जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव, पढ़ें दिन भर की 5 बड़ी खबरें...

उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने सिपाहियों के सोशल मीडिया की निगरानी शुरू कर दी है. (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने के लिए उत्तर प्रदेश के डीजीपी ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है. उधर, सुप्रीम कोर्ट ने भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल विमान सौदे पर दायर नई याचिका पर 10 अक्टूबर को सुनवाई करने के लिए  हामी भरी है. जनहित याचिका में न्यायालय से केंद्र को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह सौदे की विस्तृत जानकारी और यूपीए और एनडीए सरकारों के दौरान विमान की कीमतों का तुलनात्मक विश्लेषण सील बंद लिफाफे में न्यायालय को सौंपे. वहीं, 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी के टिकट दावेदार खुलकर सामने आने लगे हैं. कभी यूपी की कल्याण सिंह सरकार में मंत्री रह चुके बीजेपी नेता आइपी सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का टिकट काटकर खुद को लड़ाने की मांग की है. वहीं, गुजरात में एक नाबालिग के साथ रेप की घटना के बाद राज्य में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. कई जगहों पर इन दोनों राज्यों के लोगों से मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं जिसकी वजह से लोग अपना काम धाम छोड़कर अपने राज्यों की ओर लौट रहे हैं. इस मुद्दे को लेकर तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला है. जम्मू एवं कश्मीर में 13 साल के लंबे अंतराल के बाद हो रहे शहरी नगर निकाय चुनाव में सोमवार को जम्मू, राजौरी, पुंछ में मतदाताओं की लंबी कतारे देखने को मिल रही हैं जबकि घाटी में मतदान केंद्रों पर छिटपुट लोग ही नजर आए. 
 

1. विवेक तिवारी हत्याकांड : यूपी में सिपाहियों के सोशल मीडिया पर नजर, आरोपी कांस्टेबल की पत्नी ने की अपील

71kpehto


लखनऊ: एप्पल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी  की लखनऊ में हत्या के मामले के बाद सोशल मीडिया पर सिपाहियों की बगावत को रोकने उत्तर प्रदेश को ओपी सिंह ने निगरानी शुरू कर दी है. इसके लिए खुफिया विभाग, एसटीएफ और एटीएस के लोगों को भी काम पर लगाया गया है. गौरतलब है कि आरोपी सिपाहियों की गिरफ्तारी के बाद बड़े पैमाने पर सिपाही सोशल मीडिया पर पुलिस प्रशासन और सरकार के खिलाफ बगावती तेवर दिखला रहे हैं. इतना ही नहीं सिपाहियों ने बीते 5 अक्टूबर को काली पट्टी बांधकर विरोध जताया है और  इसकी तस्वीरें फेसबुक पर शेयर की. इन सारे घटनाक्रमों से परेशान पुलिस प्रशासन के आलाधिकारियों की देखरेख में सोमवार से सिपाहियों के लिए ट्रेनिंग शुरू की गई है. जिसके पहले बैच में 6 हजार सिपाही हिस्सा ले रहे हैं. 

2.  राफेल डील : NDA-यूपीए सरकार के समय तय हुई कीमतों की सुप्रीम कोर्ट ने मांगी जानकारी 
 

e5p9mpc


नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने भारत और फ्रांस के बीच हुए राफेल विमान सौदेपर दायर नई याचिका पर 10 अक्टूबर को सुनवाई करने के लिए सोमवार को हामी भरी है. जनहित याचिका में न्यायालय से केन्द्र को निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि वह सौदे की विस्तृत जानकारी और यूपीए और एनडीए सरकारों के दौरान विमान की कीमतों का तुलनात्मक विश्लेषण सील बंद लिफाफे में न्यायालय को सौंपे. प्रधान न्यायाधीश न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति एस. के. कौल और न्यायमूर्ति के. एम. जोसेफ की पीठ वकील विनीत धांडा की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी.   10 अक्टूबर को वकील एमएल शर्मा की ओर से दाखिल याचिका के साथ सुनवाई होगी.


3. BJP नेता ने अमित शाह से कहा- राजनाथ सिंह की जगह लखनऊ से मुझे लड़ाएं, उनके CM रहते BJP हुई कमजोर
 

l8st55og


नई दिल्ली: 2019 का लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी के टिकट दावेदार खुलकर सामने आने लगे हैं. कभी यूपी सरकार में मंत्री रह चुके बीजेपी नेता ने तो लखनऊ से केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का टिकट काटकर खुद को लड़ाने की मांग की है. दावा किया है कि मौका मिलने पर वह सौ प्रतिशत जीतेंगे और सीट को पार्टी की झोली में डालेंगे. बीजेपी नेता आईपी सिंह ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह को पत्र लिखकर लखनऊ लोकसभा सीट से टिकट मांगा है. कल्याण सिंह सरकार में राज्य मंत्री रह चुके आइपी सिंह ने कहा कि वह तीन दशक से बीजेपी की सेवा कर रहे हैं, इस नाते वह एक कार्यकर्ता की हैसियत से  लखनऊ की सीट से चुनाव लड़ना चाहते हैं.

4. गुजरात की घटना पर तेजस्वी ने कहा- इतना भी मत डरो, निरुपम बोले- याद रखना एक दिन PM को वाराणसी भी जाना
 

vr6ugf98


नई दिल्ली: गुजरात में एक नाबालिग के साथ रेप की घटना के बाद राज्य में उत्तर प्रदेश और बिहार के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है. कई जगहों पर इन दोनों राज्यों के लोगों से मारपीट की घटनाएं सामने आई हैं जिसकी वजह से लोग अपना काम धाम छोड़कर अपने राज्यों की ओर लौट रहे हैं. हालांकि प्रशासन की ओर से पूरी कोशिश की जा रही है कि लोगों का पलायन रोका जा सके. अभी तक 300 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसी बीच इस घटना के बाद राजनीति भी शुरू हो गई है. आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्विटर पर कहा है, 'गुजरात के लंपट भाजपाई बिहार और यूपी के लोगों के साथ गुंडागर्दी कर उन्हें गुजरात से भगा रहे हैं. हैरानी होती है, गुजरात, यूपी, बिहार और केंद्र सहित सभी जगह बीजेपी की सरकार है. क्या बिहार और यूपी की सरकारें गुजरात के गुंडो के अत्याचार पर रोक नहीं लगवा सकती? मोदी-शाह से इतना भी मत डरो!'

टिप्पणियां
5.  जम्मू-कश्मीर में 13 साल बाद हुए नगर निकाय चुनाव खत्म

t6j70hbg


नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर में 13 साल के लंबे अंतराल के बाद हुए शहरी नगर निकाय चुनाव का पहला चरण समाप्‍त हो चुका है. इस चरण में 11 जिलों में वोट डाले गए. जम्मू एवं कश्मीर के 11 जिलों में स्थानीय निकाय चुनाव के पहले चरण के लिए सोमवार को हुए मतदान में दोपहर 3 बजे तक कश्मीर क्षेत्र में 18 फीसदी तथा जम्मू क्षेत्र में 62 फीसदी मतदान हो चुका था. सुबह सात बजे से मतदान शुरू होने के बाद गांधी नगर, आर.एस.पुरा, अरनिया, जुरियां, खौर, अखनूर, बिश्नाह, नौशेरा, सुरंकोट, कलाकोट और अन्य जगहों पर मतदान करने के लिए उत्साहित मतदाताओं की भीड़ उमड़ने लगी.  मतगणना 20 अक्टूबर को होगी. 




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement