Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

यूपी में ट्रेन में कश्मीरी आतंकी अबू दुजाना का बदला लेने के लिए मिला धमकी भरा खत

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे प्रदेश में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हुई इस घटना से सनसनी फैल गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में ट्रेन में कश्मीरी आतंकी अबू दुजाना का बदला लेने के लिए मिला धमकी भरा खत

ट्रेन में मिला सुतली बम.

अमेठी:

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी आतंकी और पाकिस्तानी आतंकियों पर सरकार के सख्त रवैये के बाद से सेना ऑपरेशन चलाए हुए हैं. हाल ही में आतंकी अबू दुजाना एक एनकाउंटर में मारा गया. उत्तर प्रदेश के अमेठी में अकालतख्त एक्सप्रेस ट्रेन में सुतली बम के साथ ‘इंडियन मुजाहिदीन’ के नाम से एक धमकीभरा खत बरामद किया गया. पत्र में हाल में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारे गये लश्कर-ए-तैयबा के कमाण्डर अबू दुजाना की ‘शहादत’ का बदला लेने की धमकी दी गयी है. स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर पूरे प्रदेश में कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के बीच हुई इस घटना से सनसनी फैल गई.

अपर पुलिस महानिदेशक (रेलवे) बीके मौर्य ने बताया कि अकालतख्त एक्सप्रेस में बम होने की सूचना पर राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने ट्रेन को लखनऊ से करीब 70 किलोमीटर दूर अकबरगंज रेलवे स्टेशन पर रोक लिया और रेलगाड़ी को खाली कराकर सघन तलाशी कार्य शुरू किया गया. इस दौरान एक पैकेट में सुतली बम तथा दो लाइटर बरामद किये गये. उन्होंने बताया कि तलाशी के दौरान बम के पैकेट के साथ एक खत भी मिला है. हिन्दी में लिखे इस पत्र में धमकी देते हुए कहा गया है ‘‘दुजाना की शहादत का बदला अब हिन्दुस्तान को चुकाना पड़ेगा- इंडियन मुजाहिदीन.’’ 


टिप्पणियां

यह भी पढ़ें : जानें जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को कई बार चकमा दे चुका अबु दुजाना कौन हैं?

तिलोई की पुलिस क्षेत्राधिकारी वीनू सिंह ने बताया कि रात करीब सवा एक बजे अमृतसर से कोलकाता जा रही अकालतख्त ट्रेन के वातानुकूलित कोच:बी-3: के बाथरूम में वह बम बरामद किया गया. एक यात्री ने उसे देखकर रेलवे पुलिस को सूचना दी थी. बम को निष्क्रिय करके फोरेंसिक जांच के लिये भेज दिया गया है. बम बरामद होने के बाद ट्रेन को अकबरगंज रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया. मौर्य ने कहा कि ऐसा लगता है कि कोई क्रूड डिवाइस बनाने की कोशिश थी. इसमें अपने-आप विस्फोट नहीं हो सकता था. यह भी सम्भव है कि किसी ने शरारत की हो. बहरहाल, सभी रेलवे स्टेशनों को सतर्क कर दिया गया है.
VIDEO : एक आतंकी से फोन पर आखिरी बात

मालूम हो कि पाकिस्तान का रहने वाला दुजाना दक्षिणी कश्मीर में लश्कर-ए-तैयबा का मंडलीय कमाण्डर था. वह भारतीय सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर में चिह्नित किये गये प्रमुख 10 आतंकवादियों में शामिल था. दुजाना गत एक अगस्त को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था.
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Tanhaji Box Office Collection Day 43: अजय देवगन की फिल्म ने बनाया कमाई का नया रिकॉर्ड, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement