यूपी में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने, पिछले 24 घंटे में मिले 502 नए मरीज

UP Coronavirus Update: देश भर में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में भी इस वायरस ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 502 मरीज मिले हैं. यह राज्य में एक दिन में नए मरीजों के सामने आने का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

यूपी में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले आए सामने, पिछले 24 घंटे में मिले 502 नए मरीज

UP Coronavirus Update: यूपी में अब तक 257 लोगों की मौत इस वायरस के संक्रमण से हो चुकी है

लखनऊ:

UP Coronavirus Update: Covid-19 Pandemic: कोरोना वायरस (Coronavirus) के केसों की संख्‍या देश में बढ़ती ही जा रही है. आबादी के लिहाज से देश के सबसे बड़े राज्‍य उत्‍तरप्रदेश (यूपी) में पिछले 24 घंटों में 502 नए केस सामने आए हैं. राज्‍य में 24 घंटे में कोरोना के मामलों की यह सर्वाधिक संख्‍या है. पिछले 24 घंटे में यूपी के औद्योगिक शहर कानपुर में 48 नए मामले सामने आए जबकि जौनपुर में 41 मामले दर्ज किए गए. यूपी में कोरोना के केसों की संख्‍या 9733 तक पहुंच गई है, इसमें दूसरे राज्‍यों से आए प्रवासी मजदूरों में कोरोना संक्रमण के मामले 2718 हैं. राज्‍य में कोरोना वायरस के इस समस 3828 एक्टिव केस हैं. देश भर में बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में भी इस वायरस ने तेजी से पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. पिछले 24 घंटे में राज्य में कोरोना के 502 मरीज मिले हैं. यह राज्य में एक दिन में नए मरीजों के सामने आने का सबसे बड़ा आंकड़ा है.

 तमाम ऐहतियाती उपायों और प्रयासों के बावजूद दुनियाभर के तमाम देशों के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (COVID-19) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक साढ़े तीन लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 64 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं. यह आंकड़ा हर रोज बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 2,26,770 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 9,851 नए मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है.

देश में पहली बार 24 घंटों में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना के मामले सामने आए हैं और संक्रमण से मौतें हुई हैं. अभी तक 6,348 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1,09,462 मरीज इस बीमारी को मात देने में सफल भी हुए हैं. रिकवरी रेट में बढ़ोतरी देखने को मिली है. यह 48.27 प्रतिशत पर पहुंच गया है. देश के सभी राज्यों से इसके मरीज सामने आ रहे हैं. कई राज्य ऐसे भी हैं, जो इस महामारी से मुक्त हो चुके थे लेकिन प्रवासियों के राज्य में दाखिल होने से वह फिर से इस संक्रमण की जद में आ गए.

VIDEO: धार्मिक स्थलों के लिए सरकार ने जारी किए दिशानिर्देश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com