यूपी : लखीमपुर खीरी में तीन साल की बच्ची के रेप और हत्या का आरोपी पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार

बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. 

यूपी : लखीमपुर खीरी में तीन साल की बच्ची के रेप और हत्या का आरोपी पुलिस एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार

पिता ने गांव के ही एक शख्स पर लगाया आरोप

खास बातें

  • लखीमपुर खीरी में मासूम की रेप के बाद हत्या
  • जिले में 20 दिन में तीसरी वारदात
  • आरोपी की तलाश में पुलिस ने बनाई 4 टीमें

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी (Lakhimpur Kheri) जिले में तीन साल की बच्ची का शव गुरुवार को गन्ने के खेत मिला. पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि बच्ची के साथ रेप (Rape) के बाद उसकी गला दबाकर हत्या की गई है. लखीमपुर खीरी जिले में 20 दिन में यह रेप की तीसरी वारदात है. बच्ची बुधवार से गायब थी. गांव के पास ही उसका शव मिला. सिर पर चोंट के निशान पाए गए थे. बच्ची के पिता ने अपनी शिकायत में गांव में रहने वाले लेखराम पर आरोप लगाया है. उनका आरोप है कि पुरानी दुश्मनी में उनकी बेटी को किडनैप किया गया और उसकी हत्या कर दी गई. 

आरोपी को पकड़ने के लिए पुलिस की चार टीम बनाई गई थीं. एनकाउंटर के बाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने गुरुवार को इसे हत्या की घटना बताया था. पुलिस ने कहा कि ऑटोप्सी (Autopsy) में यौन उत्पीड़न (Sexual assault) की पुष्टि हुई है. आरोपी की गिरफ्तार के लिए पुलिस ने चार टीमें गठित की हैं. 

उत्तर प्रदेश का लखीमपुर खीरी जिला उस समय सुर्खियों में आया था जब घर से स्कॉलरशीप का फॉर्म भरने निकली 17 साल की लड़की की लाश गांव के बाहर मिली थी. कथित तौर पर उसका रेप और हत्या की गई थी.  उसका विकृत शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास मिला था.

इससे पहले, एक 13 साल की बच्ची से रेप और हत्या की घटना सामने आई थी. पुलिस ने कहा था कि लड़की दोपहर को खेत गई और जब वह नहीं लौटी तो परिवार वालों ने उसकी तालाश शुरू की. गन्ने के एक खेत में उसका शव मिला था. 

Newsbeep

इन घटनाओं को लेकर लोगों में आक्रोश है. इसी के साथ कांग्रेस और समाजवादी पार्टी भी राज्य में बिगड़ रही कानून व्यवस्था के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार पर हमला बोल रही हैं. 

वीडियो: यूपी के लखीमपुर खीरी में 17 साल की लड़की की रेप के बाद हत्या

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com