NDTV Khabar

...जब सोनिया गांधी ने की नितिन गडकरी की तारीफ, खड़गे ने भी थपथपाई मेजें, जानें क्या है मामला

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के काम की गुरुवार को लोकसभा (Loksabha) में जमकर तारीफ हुई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...जब सोनिया गांधी ने की नितिन गडकरी की तारीफ, खड़गे ने भी थपथपाई मेजें, जानें क्या है मामला

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लोकसभा में की गडकरी के काम की तारीफ.

खास बातें

  1. लोकसभा में हुई नितिन गडकरी के काम की तारीफ
  2. सोनिया गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी थपथपाई मेजें
  3. सुमित्रा महाजन ने कहा, 'हमारा आशीर्वाद आपके साथ है'
नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के काम की गुरुवार को लोकसभा (Loksabha) में जमकर तारीफ हुई. नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के काम की कांग्रेस समेत दूसरी विरोधी पार्टियों ने भी सराहना की. इस दौरान सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और लोकसभा में नेता विपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने भी मेज थपथपाकर अपना समर्थन जताया. सदन में प्रश्नकाल के दौरान सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भारतमाला  परियोजना, दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे और चारधाम परियोजना से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दे रहे थे. पूरक प्रश्न पूछने वाले भाजपा, शिवसेना और कांग्रेस समेत अन्य दलों के सदस्यों ने इस दौरान सड़क, राजमार्ग और अवसंरचना के क्षेत्र में देश में हुए कामकाज के लिए गडकरी की प्रशंसा भी की.

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले-नितिन गडकरी में साहस है, उन्हें राफेल और बेरोजगारी पर भी बोलना चाहिए


गडकरी ने अपने उत्तर के दौरान एक जगह कहा, 'मेरी यह विशेषता है और मैं इसके लिए खुद को भाग्यवान समझता हूं कि हर पार्टी के सांसद कहते हैं कि उनके क्षेत्र में अच्छा काम हुआ है.' जल संसाधन और गंगा संरक्षण मंत्रालय का प्रभार भी संभाल रहे नितिन गडकरी ने उत्तराखंड के चार धामों को जोड़ने वाली परियोजना से संबंधित प्रश्न का जवाब देते हुए गंगा का जिक्र किया और कहा कि प्रयाग में पहली बार गंगा इतनी निर्मल और अविरल है.

यह भी पढ़ें: नितिन गडकरी ने की इंदिरा गांधी की तारीफ तो कांग्रेस के नेता ने पूछा- राफेल मुद्दे पर क्या राहुल से सहमत होंगे?

उन्होंने लोकसभाध्यक्ष से कहा, 'अध्यक्ष महोदया आप एक बार जाकर देखिए कि गंगा के लिए भी कितना काम हुआ है.' इस पर अध्यक्ष महाजन ने कहा कि काम हुआ है और 'हमारा आशीर्वाद आपके साथ है.' मंत्री के जवाब के बाद भाजपा के गणेश सिंह ने लोकसभाध्यक्ष से अनुरोध किया कि गडकरी ने देश में इतना काम किया है, उनके लिए सदन को धन्यवाद प्रस्ताव पारित करना ही चाहिए. इस पर भाजपा के सदस्यों ने मेजें थपथपाकर गडकरी की प्रशंसा की. यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और सदन में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे सहित अन्य कुछ विपक्षी सदस्यों ने भी मेजें थपथपाकर अपना समर्थन जताया.

टिप्पणियां

VIDEO: MP-MLA हारे तो अध्यक्ष जिम्मेदार: नितिन गडकरी

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement