यह ख़बर 27 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ब्लैक मनी : यूपीए की मंत्री परनीत कौर ने कहा, विदेश में मेरा कोई बैंक खाता नहीं

परनीत कौर की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी एवं पूर्व यूपीएम सरकार में राज्यमंत्री रह चुकीं परनीत कौर का नाम विदेशी बैंकों में काला धन रखने वालों की लिस्ट में बताया जा रहा है। हालांकि उन्होंने सफाई दी है कि विदेशों में उनके नाम पर कोई खाता नहीं है।

परनीत कौर ने कहा कि आयकर विभाग से उन्हें साल 2011 में नोटिस मिला था, जिसका जवाब उन्होंने उस समय ही दे दिया था और उस वक्त भी सभी आरोपों का खंडन किया था। परनीत ने फिर से दोहराया कि उनके पास कोई काला धन नहीं है और न ही विदेश में उनके नाम पर कोई खाता है।

सूत्रों के मुताबिक स्विटजरलैंड के बैंकों में अवैध खातों में काला धन जमा कराने वाले जिन भारतीयों की जांच हो रही है, उनमें कांग्रेस के चार नेताओं के भी नाम शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार जांच के दायरे में यूपीए सरकार के एक पूर्व राज्यमंत्री भी हैं। इसके अलावा उत्तर प्रदेश के एक पूर्व सांसद हैं तथा महाराष्ट्र के एक बड़े राजनीतिक परिवार के दो सदस्यों के नाम भी इसमें शामिल हैं।

पिछले दिनों वित्त मंत्री अरुण जेटली ने एनडीटीवी से साक्षात्कार में कहा था कि काला धन रखने वाले खाताधारकों के नाम को जल्द सार्वजनिक किया जाएगा। उन्होंने कहा था कि इन नामों की वजह से कांग्रेस को कुछ शर्मिंदगी झेलनी पड़ेगी।

जेटली के बयान पर पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा था कि काला धन रखने वालों की सूची के नाम कांग्रेस को कतई शर्मिंदा नहीं करेंगे। चिदंबरम ने कहा कि कालेधन की सूची में किसी निजी नेता का नाम उसका खुद का अपराध होगा और इसे कांग्रेस पार्टी से नहीं जोड़ सकते।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com