उपेंद्र कुशवाहा ने की शरद यादव से मुलाकात, अटकलों को मिली हवा

शरद यादव से केंद्रीय मंत्री और रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात ने नए सिरे से ये अटकलें पैदा कीं कि क्या उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से बाहर आ रहे हैं?

उपेंद्र कुशवाहा ने की शरद यादव से मुलाकात, अटकलों को मिली हवा

शरद यादव से मिलते उपेंद्र कुशवाहा

नई दिल्‍ली:

क्या राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के नेता और मोदी सरकार में मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के दिन एनडीए में लद गये हैं? सोमवार को बीजेपी और नीतिश कुमार से नाराज़ कुशवाहा जेडी-यू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव से मिले और मुलाकात के बाद इशारों में नीतिश कुमार पर उनकी पार्टी को तोड़ने का आरोप लगा दिया. शरद यादव से केंद्रीय मंत्री और रालोसपा के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा की मुलाकात ने नए सिरे से ये अटकलें पैदा कीं कि क्या उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से बाहर आ रहे हैं? दिल्ली में इस मुलाकात के बाद पटना पहुंचे उपेंद्र कुशवाहा ने साफ़ माना कि वो अमित शाह से मिल नहीं पाए और एनडीए में दरार है. कुशवाहा ने कहा, "मुझे नहीं पता कि ये घबराहट एनडीए में क्यों है? एनडीए के बीच अगर कोई क्नफ्यूज़न होगा तो इससे लोगों में आक्रोश बढ़ेगा और आगे चल कर एनडीए को इसका नुकसान होगा."

सीटों के बंटवारे में अपने हिस्से से नाख़ुश चल रहे उपेंद्र कुशवाहा के लिए ये ख़बर और चोट पहुंचाने वाली रही कि जेडीयू उनके विधायकों को तोड़ रही है. बैठक के बाद शरद यादव ने कहा कि जिस तरह से रालोसपा के विधायकों को तोड़ा जा रहा है वो गलत है. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के साथ उनके संबंध 20 साल से भी पुराने हैं.

उपेंद्र कुशवाहा ने माना BJP-JDU से हैं आहत, बोले- आए-गए दल के लिए हमारी उपेक्षा ठीक नहीं

वैसे नीतीश कुमार पर कुशवाहा के खुले हमले से जेडीयू भी नाराज़ है. पटना में लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने नीतिश कुमार से मुलाकात के बाद कहा कि उन्हें ये समझ में नहीं आ रहा है कि एनडीए में खींचतान क्यों चल रही है.

हालांकि उन्होंने साथ ही ये ज़रूर कहा कि ये खींचतान सिर्फ एक राजनीतिक दल की तरफ से हो रही है जबकि जेडी-यू की तरफ से किसी भी नेता ने गलत बयानबाज़ी नहीं की है. शरद यादव से मुलाकात से पहले उपेंद्र कुशवाहा आरजेडी नेता तेजस्वी यादव से मिल चुके हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: शरद यादव से मुलाकात के बाद अक्रामक अंदाज में दिखे उपेंद्र कुशवाहा

साफ है, जिस तरह से उपेंद कुशवाहा. एनडीए और उनके बीच की दूरी बढ़ती जा रही है और ये सवाल मज़बूत होता दिख रहा है कि क्या एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा के दिन लद गये हैं?