NDTV Khabar

11वें दिन भी नहीं चली संसद, 'वी वांट जस्टिस' के नारे के साथ लोकसभा-राज्‍यसभा की कार्यवाही स्‍थगित

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग को लेकर तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस तथा तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के हंगामे के चलते कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित.

371 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
11वें दिन भी नहीं चली संसद, 'वी वांट जस्टिस' के नारे के साथ लोकसभा-राज्‍यसभा की कार्यवाही स्‍थगित

विपक्ष के हंगामें के चलते 11वेें दिन भी नहीं चल सकी संसद

खास बातें

  1. वाईएसआर कांग्रेस तथा तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर किया हंगामा
  2. राज्‍यसभा में भी विपक्ष के हंगामे के चलते कार्यवाही कल तक के लिए स्‍थगित
  3. बजट सत्र के दूसरे चरण में दो सप्ताह की कार्यवाही हंगामे के कारण बाधित
नई दिल्ली:

आंध्र प्रदेश के लिए विशेष पैकेज की मांग को लेकर तेलुगू देसम पार्टी (तेदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस तथा तेलंगाना में आरक्षण से जुड़े मुद्दे पर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के भारी हंगामे के कारण सोमवार को लोकसभा की कार्यवाही आरंभ होने के साथ ही दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई. इसके बाद जब कार्यवाही दोबारा शुरू हुई तो विपक्ष के हंगामे के चलते लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्‍थगित कर दी गई. वहीं राज्‍यसभा में विपक्ष के हंगामे के चलते कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्‍थगित कर दिया गया है. 

अविश्वास प्रस्ताव : शिवसेना नहीं शामिल होगी वोटिंग में, टीडीपी के सांसद ने कहा- सरकार गिराना मकसद नहीं 

बजट सत्र के दूसरे चरण में पिछले दो सप्ताह की कार्यवाही हंगामे के कारण बाधित रही है और मंगलवार को लगातार 11वें दिन भी प्रश्नकाल हंगामे की भेंट चढ़ गया. लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को सुबह जैसे ही आरंभ हुई तो तेदेपा, वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस के सदस्य नारेबाजी करते हुए अध्यक्ष के आसन के निकट पहुंच गए. लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इन सदस्यों को अपने स्थान पर वापस लौटने के लिए कहा, लेकिन हंगामा नहीं थमा. इसके बाद उन्होंने सदन की कार्यवाही एक घंटे के लिए स्थगित कर दी.


योगी सरकार के मंत्री का बयान- ये लोग 325 सीटों के नशे में पागल होकर घूम रहे हैं

टिप्पणियां

तेदेपा, वाईएसआर कांग्रेस और टीआरएस के सदस्य ‘वी वांट जस्टिस’ के नारे लगा रहे थे. पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) धोखाधड़ी मामले को लेकर तृणमूल कांग्रेस के सदस्यों ने भी नारेबाजी की.

बजट सत्र के दूसरे चरण में पांच मार्च को आरंभ होने के बाद से लोकसभा की कार्यवाही पीएनबी धोखाधड़ी मामले, आंध्र प्रदेश के लिए विशेष दर्जे की मांग और तेलंगाना में आरक्षण के मुद्दे को लेकर लगभग रोजाना बाधित हो रही है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement