यह ख़बर 26 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

रेल बजट को लेकर हंगामा, लोकसभा स्थगित

खास बातें

  • यूपीए-2 सरकार के अंतिम रेल बजट पेश करते समय रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को आज लोकसभा में अड़चनों का सामना करना पड़ा, क्योंकि सरकार को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी तथा विपक्षी दलों ने भारी हंगामा किया।
नई दिल्ली:

यूपीए-2 सरकार के अंतिम रेल बजट पेश करते समय रेलमंत्री पवन कुमार बंसल को आज लोकसभा में अड़चनों का सामना करना पड़ा, क्योंकि सरकार को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी तथा विपक्षी दलों ने भारी हंगामा किया। हंगामे के कारण रेलमंत्री अपना बजट भाषण भी पूरा नहीं पढ़ पाए।

बंसल ने दोपहर 12 बजकर दस मिनट पर अपना रेल बजट भाषण शुरू किया, लेकिन 1 बजकर करीब 25 मिनट पर विपक्षी दलों के सदस्य बजट के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आसन के समक्ष आ गए और बजट प्रस्तावों को वापस लिए जाने की मांग करने लगे।

सरकार को बाहर से समर्थन दे रही समाजवादी पार्टी के सदस्यों तथा तृणमूल कांग्रेस, अन्नाद्रमुक और जनता दल यू सदस्य रेल बजट की घोषणाओं को अपर्याप्त बताते हुए तथा अपने अपने क्षेत्रों की उपेक्षा किए जाने का आरोप लगाते हुए आसन के समक्ष आ गए।

तृणमूल कांग्रेस के सदस्य रेल बजट के प्रस्तावों के खिलाफ नारेबाजी करते देखे गए।

उधर, मुख्य विपक्षी दल भाजपा तथा वाम मोर्चा सदस्य भी अपने स्थान पर खड़े होकर विरोध करते देखे गए।

हंगामे के बीच बंसल ने रेल बजट भाषण पढ़ना जारी रखा, लेकिन कुछ ही मिनट बाद उन्होंने शेष बचे भाषण को सदन के पटल पर रख दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हंगामा थमते नहीं देख अध्यक्ष मीरा कुमार ने सदन की बैठक दो बजकर 20 मिनट तक के लिए स्थगित कर दी।