संसद में टकराव जारी, सोनिया ने नगा समझौते पर उठाए सवाल

संसद में टकराव जारी, सोनिया ने नगा समझौते पर उठाए सवाल

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

संसद में जारी टकराव के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने नगा समझौते पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि सरकार ने इस समझौते को लेकर उत्तर-पूर्व के कई मुख्यमंत्रियों से बात नहीं की। यह समझौता सरकार का घमंड दिखाता है। संसद में जारी गतिरोध का गुरुवार को भी अंत होता नहीं दिख रहा है।

सरकार की ओर से कांग्रेस के 25 सांसदों का निलंबन रद्द किए जाने के संकेत देने के बाद भी कांग्रेस झुकने को तैयार नहीं है। वहीं अब इस मुद्दे पर पूरा विपक्ष एकजुट होता हुआ दिख रहा है।

कांग्रेस सांसदों के निलंबन से नाराज राहुल गांधी ने कहा, 'संसद में हमारी आवाज दबायी जा रही है।' उन्होंने नगा समझौते को लेकर प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि तीन राज्यों मणिपुर, असम और अरुणाचल प्रदेश की आवाज को भी दबाया जा रहा है।

बुधवार को भी कांग्रेस के बड़े नेताओं ने संसद भवन परिसर में काली पट्टी बांधकर प्रदर्शन किया था। वहीं सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने बुधवार को ही स्पष्ट कर दिया था कि वो इस्तीफे से कम कुछ भी मानने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने पीएम से अपनी चुप्पी तोड़कर इस पूरे विवाद पर बयान देनें की मांग भी की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 21 जुलाई से शुरू हुए संसद सत्र में अभी तक एक दिन भी काम नहीं हो सका है।