सिविल सर्विसेज की प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन मिलेगा एडमिट कार्ड

यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है इसकी एक सूची भी जारी की है.

सिविल सर्विसेज की प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन मिलेगा एडमिट कार्ड

यूपीएससी भवन की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग ( यूपीएससी ) ने इस साल होने वाली प्रीलिम्स परीक्षा के लिए ऑनलाइन एडमिट कार्ड उपलब्ध कराने का फैसला किया है. सोमवार को यूपीएससी ने कहा कि तीन जून को सिविल सर्विसेज की प्रारंभिक परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए इस बार कागजी प्रवेश पत्र नहीं जारी किया जाएगा. इस बार उन्हें ऑनलाइन ही इसे डाउनलोड करना होगा. परीक्षा के लिए अभियार्थियों को इसका प्रिंटआउट लेकर आना होगा. यूपीएससी ने अभ्यर्थियों के लिए क्या करना है और क्या नहीं करना है इसकी एक सूची भी जारी की है. इसके साथ ही यूपीएससी ने एक बयान भी जारी किया है.

यह भी पढ़ें: UPSE ने जारी किए 2017 के अंक, जानिये कितने फीसदी अंक पाकर अनुदीप बने टॉपर

यूपीएससी ने अपनी वेबसाइट -www.upsc.gov.in पर ई - प्रवेश पत्र अपलोड कर दिए है. बयान में आयोग ने कहा कि उम्मीदवारों को अपने ई - प्रवेश पत्र डाउनलोड करना होगा. डाउनलोड करने के बाद उसका प्रिंटआउट लेना होगा. परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए निर्धारित किए गए स्थान पर अपने ई - प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट दिखाना होगा. गौरतलब है कि ई - प्रवेश पत्र पर फोटो साफ नहीं , धुंधली होने या मौजूद न होने की स्थिति में उम्मीदवारों को अपने साथ एक जैसी दो फोटो के साथ - साथ आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस , पासपोर्ट या मतदाता पहचान पत्र आदि में से कोई एक पहचान प्रमाण लेकर जाना होगा.

VIDEO: यूपीएससी टॉपर्स ने सुनाई अपनी कामयाबी की कहानी.


साथ ही उन्हें लिखित में देना होगा कि प्रमाण सही है. इसमें कहा गया है कि ई - प्रवेश पत्र में किसी तरह के अंतर की जानकारी ई - मेल के माध्यम से फौरन आयोग को दी जानी चाहिए. (इनपुट भाषा से)  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com