NDTV Khabar

निजी क्षेत्र में भर्तियों को बढ़ावा देने के लिए UPSC और RRB जैसी परीक्षाओं के परिणाम होंगे ऑनलाइन

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जैसी भर्ती एजेंसियों से सरकार ने कहा है कि वह प्रतियोगी परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के अंक ऑनलाइन साझा करें. इस पहल का उद्देश्य सरकार के निजी क्षेत्र द्वारा भर्ती के प्रयासों को बढ़ावा देना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
निजी क्षेत्र में भर्तियों को बढ़ावा देने के लिए UPSC और RRB जैसी परीक्षाओं के परिणाम होंगे ऑनलाइन

आयोग स्तर की परीक्षाओं के परिणाम ऑनलाइन होने पर निजी क्षेत्र की भर्तियों का बढ़ावा मिलेगा

नई दिल्ली: संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी), रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) जैसी भर्ती एजेंसियों से सरकार ने कहा है कि वह प्रतियोगी परीक्षा में शामिल अभ्यर्थियों के अंक ऑनलाइन साझा करें. इस पहल का उद्देश्य सरकार के निजी क्षेत्र द्वारा भर्ती के प्रयासों को बढ़ावा देना है.

सार्वजनिक तौर पर उपलब्ध ये अंक दूसरे नियोक्ताओं के लिए उपयोगी डेटाबेस के तौर पर काम करेंगे जिससे वे अच्छे और नियुक्ति योग्य उम्मीदवारों की पहचान कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें-
रेलवे की परीक्षा ऑनलाइन होने से बचाए गए चार लाख पेड़

UPSC की परीक्षा में फिर बढ़ रहा है इलाहाबादी छात्रों का दबदबा


कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग ने अपने एक हालिया आदेश में कहा कि अब, यह फैसला किया गया है कि यूपीएससी, कर्मचारी चयन आयोग और आरआरबी आदि जैसी भर्ती एजेंसियां श्रम और रोजगार मंत्रालय के नेशनल करियर सर्विस या एनसीएस पोर्टल का इस्तेमाल उम्मीदवारों के अंक और क्रमांक का खुलासा करेंगे.

टिप्पणियां
वीडियो - अंग्रेजी और एप्टीटूड ही बेहतर अफसर चुनने की गारंटी? इसमें कहा गया कि सभी सार्वजनिक भर्ती एजेंसियों से कहा गया है कि वे अपने संबंधित वेब पेजों को एनसीएस के पोर्टल-डब्लूडब्लूडब्लू.एनसीएस.जीओवी.आईएन से लिंक करें जिससे उनके द्वारा चलाई जा रही भर्ती प्रक्रिया के अंतिम चरण में शामिल हर उम्मीदवार के प्राप्तांक और क्रमांक का खुलासा हो सके.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement