NDTV Khabar

अमेरिका ने एक बार पाकिस्तान की मेरी यात्रा का 'खर्च' उठाया था : डेविड हेडली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका ने एक बार पाकिस्तान की मेरी यात्रा का 'खर्च' उठाया था : डेविड हेडली

डेविड हेडली का फाइल फोटो...

मुंबई:

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी आतंकवादी डेविड हेडली ने आज कहा कि अमेरिका ने एक बार उसकी पाकिस्तान यात्रा का वित्तपोषण किया था तथा यह भी दावा किया कि उसने मुंबई आतंकवादी हमले से दो वर्ष पहले वर्ष 2006 तक लश्करे-तैयबा को करीब 70 लाख रुपये का 'दान' दिया।

55 वर्षीय हेडली से आज अमेरिका से एक वीडियो लिंक के जरिए जिरह की गई। उसने अदालत को बताया कि 1998 में उसकी गिरफ्तारी के बाद, 'अमेरिका की 'ड्रग इनफोर्समेंट अथॉरिटी (डीईए) ने मेरी यात्रा का वित्तपोषण किया था। मैं तब डीईए के सम्पर्क में था, लेकिन यह सच नहीं है कि 1988 और 1998 के बीच मैं डीईए को सूचना मुहैया करा रहा था या उसकी सहायता कर रहा था।'

टिप्पणियां

अमेरिका में 35 वर्ष की सजा काट रहा हेडली मुंबई आतंकवादी हमला मामले में वादामाफ गवाह बन चुका है। उसने उन खबरों का खंडन किया कि उसे लश्करे तैयबा से धनराशि प्राप्त हुई।


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)



NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement