लाओस में आज फिर होगी ओबामा और मोदी की मुलाकात : व्हाइट हाउस

लाओस में आज फिर होगी ओबामा और मोदी की मुलाकात : व्हाइट हाउस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • मुलाकात के बाद दोनों नेता दे सकते हैं सक्षिप्त बयान
  • पिछले दो साल में यह मोदी और ओबामा की आठवीं मुलाकात होगी
  • दोनों नेता पहली बार सितंबर 2014 में मिले थे
वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा लाओस के वियंतिन में हो रहे आसियान शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे. यह जानकारी व्हाइट हाउस ने दी. व्हाइट हाउस की ओर से प्रेस के लिए रोजाना जारी किए जाने वाले बयान में कहा गया, "दोपहर के वक्त राष्ट्रपति भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से द्विपक्षीय मुलाकात करेंगे ."

मुलाकात के बाद दोनों नेता संक्षिप्त बयान दे सकते हैं. पिछले दो साल में यह मोदी और ओबामा की आठवीं मुलाकात होगी . दोनों नेता पहली बार सितंबर 2014 में तब मिले थे जब ओबामा के न्योते पर मोदी वॉशिंगटन डीसी गए थे.

बीते रविवार को चीन के होंगझाउ में जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर प्रधानमंत्री मोदी ने ओबामा से मुलाकात की थी . इस मुलाकात में ओबामा ने एक "मुश्किल" वैश्विक आर्थिक परिदृश्य में जीएसटी सुधार पर "साहसिक नीतिगत" कदम उठाने के लिए भारत की तारीफ की थी.

मोदी से मुलाकात के तुरंत बाद ओबामा लाओस में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर सकते हैं. संवाददाता सम्मेलन के बाद ओबामा जापान के योकोटा से होते हुए अमेरिका रवाना हो जाएंगे. योकोटा में उनके विमान के लिए ईंधन लिया जाएगा.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com