SC में डिसइंफेक्शन सुरंग पर हुई सुनवाई, केंद्र सरकार ने कहा- चिकित्सकीय और मनोवैज्ञानिक रूप से है हानिकार

कोरोनावायरस से इलाज के लिए डिसइंफेक्शन सुरंग का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसी पर दिशा-निर्देश जारी करने को लेकर दायर की गई एक याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी. 

SC में डिसइंफेक्शन सुरंग पर हुई सुनवाई, केंद्र सरकार ने कहा- चिकित्सकीय और मनोवैज्ञानिक रूप से है हानिकार

सुप्रीम कोर्ट में डिसइंफेक्शन सुरंग पर हुई सुनवाई.

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट में डिसइंफेक्शन सुरंग पर सुनवाई के दौरान केंद्र सरकार ने बताया कि डिसइंफेक्शन सुरंग का उपयोग करना चिकित्सकीय और मनोवैज्ञानिक रूप से हानिकार है. बता दें, कोरोनावायरस से इलाज के लिए डिसइंफेक्शन सुरंग का इस्तेमाल किया जा रहा है और इसी पर दिशा-निर्देश जारी करने को लेकर दायर की गई एक याचिका पर सुनवाई के दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी. 

केंद्र द्वारा डिसइंफेक्शन सुरंगों का इस्तेमाल करने वाले सभी संबंधित पक्षों को बताया गया कि ये बेहत हानिकारक होती है. केंद्र द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद एससी ने पूछा कि यदि यह खराब है तो केंद्र इस पर प्रतिबंध क्यों नहीं लगा रहा है? इसके जवाब में सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने का हि मंगलवार तक उचित निर्देश जारी कर दिए जाएंगे. सुप्रीम कोर्ट अब इस मामले पर एक हफ्ते बाद सुनवाई करेगा. 

Newsbeep

गौरतलब है कि देशभर में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 90,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं. ऐसे में देशभर में काफी तेजी से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. वहीं इसी बीच सोमवार से देशभर के राज्यों में अनलॉक 4 के तहत मेट्रो सेवाओं को भी शुरू कर दिया गया है. 

वीडियो: भारत कोरोनावायरस के मामले में अब पूरी दुनिया में दूसरे नंबर पर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com