यूपी : दाढ़ी न कटवाने पर दरोगा के खिलाफ एक्शन, अनुशासनहीनता के आरोप में किया गया निलंबित

दरोगा इंतिशार अली रमाला थाने में तैनात थे, जिन्हें एसपी ने दाढ़ी रखने पर नोटिस भेजा था. लेकिन नोटिस के बावजूद भी दरोगा ने दाढ़ी नहीं कटवाई. इसके बाद एसपी ने दरोगा पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

यूपी : दाढ़ी न कटवाने पर दरोगा के खिलाफ एक्शन, अनुशासनहीनता के आरोप में किया गया निलंबित

पुलिस मैनुअल के अनुसार, दाढ़ी रखने के लिए परमिशन की जरूरत होती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बागपत:

उत्तर प्रदेश के बागपत जिला में पुलिस का यूनिफॉर्म कोड को लेकर कड़ा एक्शन लेने का मामला सामने आया है. यहां पर एक दरोगा को इसलिए निलंबित कर दिया गया क्योंकि वो अपनी दाढ़ी नहीं कटवा रहा था. जानकारी है कि दरोगा को इसके लिए पहले नोटिस भी दिया जा चुका था, लेकिन ध्यान न देने पर उसे निलंबित कर दिया गया. 

बागपत के पुलिस सुपरिटेंडेंट अभिषेक सिंह ने बताया कि उन्होंने दाढ़ी रखने पर एक दरोगा को निलंबित कर दिया है. दरोगा इंतिशार अली रमाला थाने में तैनात थे, जिन्हें एसपी ने दाढ़ी रखने पर नोटिस भेजा था. लेकिन नोटिस के बावजूद भी दरोगा ने दाढ़ी नहीं कटवाई. इसके बाद एसपी ने दरोगा पर एक्शन लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है.

Newsbeep

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया  कि पुलिस मैनुअल के अनुसार पुलिस बल में तैनात रहते हुए कोई भी अधिकारी कर्मचारी दाढ़ी नहीं रख सकता और अगर कोई रखना चाहता है तो उसे प्रशासन से अनुमति लेनी होगी. लेकिन दारोगा इंतसार अली बिना अनुमति के ही दाढ़ी रख रहे थे जिसकी शिकायत मिल रही थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सिंह ने कहा कि 'काफी समझाने और नोटिस देने के बावजूद भी इंतिशार अली रमाला ने दाढ़ी नही कटवाकर अनुशासनहीनता दिखाई है, जिसपर उनके खिलाफ अनुशासनहीनता की कार्रवाई की गई है.'