उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज

Uttar Pradesh Coronavirus Updates: पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 487 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वक्त कोरोना के 10132 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 15 और लोगों की मौत, 487 नए मरीज

प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ:

Uttar Pradesh Coronavirus Updates: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (COVID-19) संक्रमित 15 और लोगों की मौत हो गई तथा 487 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई. एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बुधवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमित 15 और लोगों की मौत के साथ राज्य में महामारी से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 8529 हो गई है. उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 487 नए मरीजों में कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है. राज्य में इस वक्त कोरोना के 10132 मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

कोरोना वैक्सीन की पहली खेप मुंबई से वाराणसी पहुंची

प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में अब तक संक्रमितों की कुल संख्या बढ़ कर 594641 हो गयी है और इनमें से 575980 संक्रमित पूरी तरह ठीक भी हो चुके हैं. प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से उबरने की दर अब बढ़कर 96.86 प्रतिशत हो गयी है. उन्होंने बताया कि मंगलवार को प्रदेश में 138000 से ज्यादा नमूनों की जांच की गई.

प्रदेश में अब तक दो करोड़ 57 लाख से ज्यादा नमूने जांचे जा चुके हैं. अपर मुख्य सचिव ने बताया कि आगामी 16 जनवरी से प्रदेश में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू होगा. टीके की पहली खेप प्रदेश के सभी नौ बड़े केंद्रों पर पहुंच चुकी है, जहां से उन्हें विभिन्न जिलों में कोल्ड चेन पॉइंट तक भेजा जाएगा.

Newsbeep

उन्होंने बताया कि टीका लगाने वाले कर्मियों का प्रशिक्षण तथा कोल्ड चेन संबंधी तमाम इंतजाम मुकम्मल कर लिए गए हैं. प्रसाद ने कहा कि लोगों को उनकी बारी आने पर कोरोना का टीका लगाया जाएगा. तब तक सभी को सतर्क रहना होगा और कम से कम दो से तीन महीने या उससे ज्यादा समय तक पूरी सावधानी बरतनी होगी.

COVISHIELD या COVAXIN: दोनों वैक्सीनों में मनपसंद चुनने का विकल्प नहीं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)