NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के लिए काम करता था यूपी का यह शख्स, अब हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने बताया- 28 साल में ऐसा पहली बार है जब कश्मीर से बाहर का कोई व्यक्ति कश्मीर में आतंकियों गतिविधियों में शामिल पाया गया है.

4.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में लश्कर के लिए काम करता था यूपी का यह शख्स, अब हुआ गिरफ्तार

खास बातें

  1. मुजफ्फरनगर का रहने वाला है संदीप
  2. बैंक और एटीएम लूट को देता था अंजाम
  3. आतंकी हमलों में भी रहा है शामिल
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लश्कर के एक आतंकी आदिल उर्फ संदीप शर्मा को गिरफ्तार किया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी जानकारी दी. संदीप शर्मा यूपी के मुजफ्फरनगर का रहने वाला है. लश्कर आतंकी संदीप शर्मा का इस्तेमाल एटीएम लूट और गांवों में गलत गतिविधियों के लिए करते थे. हाल के दिनों में एसएचओ फिरोज डार की हत्या में भी वह शामिल था. पुलिस ने बताया- 28 साल में ऐसा पहली बार है जब कश्मीर से बाहर का कोई व्यक्ति कश्मीर में आतंकियों गतिविधियों में शामिल पाया गया है. संदीप कुमार कश्मीर में हुए उस हमले में भी शामिल था, जिसमें छह पुलिसकर्मी मारे गए थे.

पुलिस अधिकारी मुनीर खान ने बताया कि वीडियो दस्तावेज साफ-साफ बताते हैं कि लश्कर आपराधिक गैंग भी चला रहा है, जो कि बैंक में लूट और अन्य आपराधिक गतिविधियों को अंजाम देता है. संदीप कुमार का इस्तेमाल आतंकवादी  एटीएम लूट में किया करते थे. इसके साथ ही वह लश्कर की तीन मुठभेड़ों में शामिल था, जिसमें अनंतनाग भी एक है.

पुलिस ने जानकारी दी कि अब हमें पता है कि बैंक लूट में कौन शामिल हैं. हम उन्हें एक एक करके पकड़ रहे हैं. शुरुआत में संदीप कुमार अपराधी था, लेकिन जैसे ही वह लश्कर के संपर्क में आया तो उसने बैंक और एटीएम लूट को अंजाम देना शुरू कर दिया. संदीप कुमार को आतंकवादी बशीर लश्करी का करीबी सहयोगी कहा गया था, जो 1 जुलाई को मार गिराया गया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement