NDTV Khabar

बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

वायरल वीडियो में दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ डांस करते नजर आ रहे उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav Singh Champion) के तीन शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बीजेपी MLA कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ीं, तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित

कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. वीडियो में असलहा लहराते दिखे थे चैंपियन
  2. तीन हथियारों के लाइसेंस निलंबित किये गए
  3. बीजेपी ने भी जारी किया है कारण बताओ नोटिस
नई दिल्ली :

बीजेपी विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं. वायरल वीडियो में दो पिस्टल और एक कारबाइन के साथ डांस करते नजर आ रहे उत्तराखंड के विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन (Pranav Singh Champion) के तीन शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी. आपको बता दें कि वीडियो सामने आने के बाद चैंपियन को भाजपा ने अनिश्चितकाल के लिए निलंबित कर दिया है. साथ ही पार्टी ने उन्हें कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है, जिसमें उनसे पूछा गया है कि उन्हें पार्टी से क्यों न निकाल दिया जाए. जिला मजिस्ट्रेट दीपेंद्र कुमार चौधरी ने कहा, 'हरिद्वार पुलिस से रिपोर्ट मिलने के बाद मैंने (कुंवर प्रणव सिंह) चैंपियन के तीन आर्म लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं.' 

BJP विधायक का हथियार हाथ में लेकर 'राणा जी' गाने पर डांस VIDEO हुआ वायरल


उन्होंने आगे कहा, "चैंपियन (Pranav Singh Champion) से 15 दिनों के भीतर इस बात का भी जवाब मांगा गया है कि क्यों न तीनों बंदूकों के लाइसेंस रद्द कर दिए जाएं." बता दें कि हरिद्वार के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जन्मेजय खंडूरी की एक रिपोर्ट के बाद यह कार्रवाई हुई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि रक्षा और सुरक्षा कारणों से तीन हथियारों- एक डबल बैरल राइफल, एक रिवाल्वर और एक संशोधित कार्बाइन के लाइसेंस को रद्द कर दिया जाना चाहिए. खंडूरी ने कहा, "चैंपियन के खिलाफ कुछ मामले भी दर्ज हैं. इसलिए हमने हथियारों के लाइसेंस को रद्द करने की सिफारिश की है." 

बीजेपी की फजीहत करा चुके विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन 3 महीने के लिए पार्टी से निलंबित

टिप्पणियां

दूसरी तरफ, विधायक चैंपियन (Pranav Singh Champion) ने इस कदम की आलोचना करते हुए कहा कि उनका बेटा, जो एक शूटर है, इन हथियारों के साथ अभ्यास करता है. विधायक ने अपने समर्थकों से कहा, "इस निर्णय से मेरे बेटे का खेल भविष्य अंधकारमय लग रहा है." राज्य के भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने बुधवार को चैंपियन को नोटिस देकर पूछा था कि उन्हें पार्टी से बाहर क्यों न निकाला जाना चाहिए, क्योंकि विपक्ष ने इस मुद्दे को लेकर सत्तापक्ष पर तीखा हमला किया है. (इनपुट- IANS) 

बीजेपी विधायक ने पत्रकार को दी जान से मारने की धमकी​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement