सीबीआई ने हरीश रावत को 24 मई को पेश होने के लिए कहा

सीबीआई ने हरीश रावत को 24 मई को पेश होने के लिए कहा

हरीश रावत... (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने आज उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत को उनसे संबद्ध स्टिंग ऑपरेशन की जांच के सिलसिले में 24 मई को उसके सामने पेश होने को कहा। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि रावत को मंगलवार को पेश होने को कहा गया है।

सीबीआई ने पिछले हफ्ते स्टिंग ऑपरेशन के मामले को वापस लेने से संबंधित उत्तराखंड सरकार की अधिसूचना खारिज कर दी थी। एजेंसी ने कहा था कि कानूनी राय लेने के बाद अधिसूचना खारिज कर दी गयी। कानूनी राय थी कि मामले को वापस लेने का कोई आधार नहीं है और यह कानूनसम्मत नहीं है।

सीबीआई इस प्रकरण की अपनी प्राथमिक जांच जारी रखेगी जिसमें रावत सरकार को बचाने की कोशिश में विधायकों की कथित खरीद-फरोख्त शामिल है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीबीआई ने ‘स्टिंग ऑपरेशन’ की जांच के लिए 29 अप्रैल को प्राथमिक जांच दर्ज की थी । स्टिंग में कथित रूप से रावत बागी कांग्रेस विधायकों को उत्तराखंड विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान उनका समर्थन करने के लिए रिश्वत देते हुए नजर आ रहे हैं। जांच एजेंसी ने रावत को नौ मई को जांच के सिलसिले में बुलाया था लेकिन उन्होंने और समय मांग लिया एवं उसके बाद वह शक्ति परीक्षण जीतकर सत्ता में लौट आए।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)