NDTV Khabar

TOP 5 NEWS: उत्तरकाशी में आई बाढ़ में 20 लोग बहे, राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाक से केवल POK पर होगी बात'

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि दिल्ली एम्स के जिस टिचिंग ब्लॉक में शनिवार को भीषण आग लगी थी, उसके पास फायर एनओसी नहीं थी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TOP 5 NEWS: उत्तरकाशी में आई बाढ़ में 20 लोग बहे, राजनाथ सिंह ने कहा, 'पाक से केवल POK पर होगी बात'

उत्तर भारत में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. मौसम विभाग के अनुसार जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में अगले 48 घंटे में भारी बारिश होने की आशंका है. इस बीच उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में हिमाचल सीमा पर बहने वाली टोंस नदी में बाढ़ आने से मोरी कस्बे के 20 मकान और 18 लोग बह गए. वहीं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पाकिस्तान के साथ बातचीत तब तक संभव नहीं है जब तक वह आतंकवाद को सहयोग देना एवं उसको बढ़ावा देना बंद नहीं करता है. उधर समाजवादी पार्टी नेता आजम खान की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. अब उनके परिवार की संपत्ति हमसफर रिजॉर्ट को रामपुर विकास प्राधिकरण (RDA) की ओर से नोटिस दिया गया है. नोटिस आरडीए सचिव बैद्यनाथ ने आज़म खां के बेटे अब्दुल्ला आज़म खां के नाम जारी किया है. दूसरी ओर दिल्ली एम्स के जिस टिचिंग ब्लॉक में शनिवार को भीषण आग लगी थी, उसके पास फायर एनओसी नहीं थी. यह जानकारी फायर अधिकारियों ने दी है. उधर अक्षय कुमार और विद्या बालन की फिल्म 'मिशन मंगल' 15 अगस्त को रिलीज हो चुकी है और रिलीज होने के बाद से ही फिल्म लगातार दमदार प्रदर्शन कर रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक फिल्म ने बीते शनिवार को पर्दे पर धमाका करते हुए करीब 23.50 करोड़ रुपए की कमाई की है.


उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 


उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले में नदी में अचानक आई बाढ़ से 20 मकान और 18 लोग बहे, तलाश जारी 

भारी बारिश के चलते उत्तरकाशी जिले के अन्य नदियों में भी बाढ़ आई हुई है. नदियों में पानी 30 से 40 मीटर ऊंचाई पर खौफनाक मंजर पैदा कर रहा है. टोंस नदी के आसपास रहने वाले लोगो को ऊंचे स्थानों पर शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं, लापता लोगों की खोज में NDRF को लगाया गया है. अगले 24 घंटे और भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान से केवल PoK पर होगी बातचीत

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पाकिस्तान से केवल PoK पर होगी बातचीत

राजनाथ सिंह ने कहा, ‘‘अगर बातचीत (पाकिस्तान के साथ) होती है तो यह पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) पर होगी न कि किसी अन्य मुद्दे पर. अगर पाकिस्तान के साथ किसी तरह की वार्ता होनी है तो उन्हें आतंकवाद को सहयोग करना और प्रोत्साहित करना बंद करना होगा.'' रक्षा मंत्री ने सवाल किया कि हम उनसे किस मुद्दे पर बात करें और क्यों करें?

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

आजम खान के हमसफर रिजॉर्ट को मिला नोटिस, 3 दिन के भीतर मांगा जवाब

नोटिस के अनुसार उन पर बिना नक्शा पास कराए रिजॉर्ट का निर्माण कराने का आरोप है. साथ ही ग्रीन बेल्ट में निर्माण कराने और पार्किंग व्यवस्था न होने का भी आरोप लगाया गया है. इससे पहले 16 अगस्त को उनके इसी रिसॉर्ट की बाउंड्री को बुलडोज़र चलवाकर प्रशासन ने तुड़वा दिया था. 

दिल्ली AIIMS के जिस ब्लॉक में लगी थी भीषण आग, उसके पास नहीं थी फायर NOC

दिल्ली AIIMS के जिस ब्लॉक में लगी थी भीषण आग, उसके पास नहीं थी फायर NOC

अधिकारियों के मुताबिक हर तीन साल में फायर NOC लेना अनिवार्य है. इसके अलावा हर साल फायर एनओसी को सर्टिफाइड करवाया जाता है, जो एम्स नहीं करवाई थी. वहीं दूसरी ओर आग लगने की घटना को लेकर दिल्ली के हौजखास थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC 336, 436, 285 के तहत केस दर्ज किया गया. दिल्ली पुलिस जांच कर पता लगाएगी की आग लगने के पीछे किसकी लापरवाही है?


'मिशन मंगल' ने तीसरे दिन की धांसू कमाई, कमा डाले इतने करोड़

टिप्पणियां

Mission Mangal Box Office Collection Day 3: अक्षय कुमार की 'मिशन मंगल' ने तीसरे दिन की धांसू कमाई, कमा डाले इतने करोड़

 'मिशन मंगल ' ने अपनी शानदार कमाई के जरिए 3 दिन में ही 69 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. अपने इस ताबड़तोड़ प्रदर्शन के जरिए 'मिशन मंगल' ने फैंस का दिल जीतने के साथ ही साल की दूसरी फिल्मों को भी पीछे छोड़ दिया है. 
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement